PNB e-auction: आकर्षक रेटों पर खरीदें ये प्रॉपर्टीज, शुरू हो गई है नीलामी, जल्द ऐसे जुड़ें

PNB e-auction: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) द्वारा संपत्तियों की ई-नीलामी की जा रही है और यह खबर संपत्ति खरीदने वालों के लिए बहुत अच्छी है। यहां लोग अच्छी कीमतों पर संपत्ति खरीद सकते हैं। सरकार संचालित पंजाब नेशनल बैंक संपत्तियों की ई-नीलामी आज (मंगलवार 29 नवंबर) से शुरू कर रहा है, जिसके दौरान खरीदार वाणिज्यिक और आवासीय दोनों संपत्तियों के लिए बड़ी कीमतों पर अपनी बोली लगा सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक ने भी एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी कि बैंक अलग-अलग तरह की प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है। पीएनबी के ट्वीट के मुताबिक, पीएनबी ई-नीलामी द्वारा पेश की जाने वाली संपत्तियों में आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियां शामिल हैं।

पीएनबी ने ट्वीट किया, ‘मेगा ई नीलामी मेगा अवसर प्रदान करती है! https://ibapi.in पर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के लिए बोली लगाने के लिए तैयार हो जाइए।’

अभी पढ़ें YES BANK बंद करने जा रहा है ये स्कीम, 1 दिसंबर से ग्राहकों को होगी परेशानी! जल्दी ढूंढे विकल्प

पंजाब नेशनल बैंक की संपत्तियों की मेगा ई-नीलामी में कैसे भाग लें?

जैसा कि नाम से पता चलता है, पीएनबी ई-नीलामी की बोली पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। अगर आप भी इस डिजिटल नीलामी में बोली लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके बाद आपको केवाईसी के कागजात अपलोड करने होंगे। वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद ऑनलाइन चालान भरा जाएगा, जिसके बाद ही आप ऑनलाइन बोली लगा सकेंगे।

अभी पढ़ें आकर्षक रेटों पर खरीदें ये प्रॉपर्टीज, शुरू हो गई है नीलामी, जल्द ऐसे जुड़ें

आमतौर पर जिन संपत्तियों का कर्ज चुकाया नहीं जा सका यानी डिफॉल्ट वाली संपत्तियों को बैंकों द्वारा नीलामी में रखा जाता है। ऐसी संपत्तियों की नीलामी बैंकों द्वारा समय-समय पर भारतीय बैंक नीलामी बंधक संपत्तियों की जानकारी (IBAPI) पोर्टल के माध्यम से की जाती है।

IBAPI पोर्टल पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार राज्य भर में 13083 आवासीय संपत्तियां, 2544 व्यावसायिक संपत्तियां, 1339 औद्योगिक संपत्तियां, 98 कृषि संपत्तियां, 34 संपत्तियां उपलब्ध हैं। इन संपत्तियों की नीलामी 12 बैंकों ने की है।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version