Trendingup board resultlok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

30 नवंबर को धन के शुक्र करेंगे गोचर, मां लक्ष्मी की कृपा से 5 राशियों को मिलेगा छप्परफाड़ धन!

Shukra Gochar: शुक्र देव 30 नवंबर को अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला में प्रवेश करेंगे। ऐसे में शुक्र का यह गोचर 5 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है। इस राशियों को मां लक्ष्मी की कृपा से विशेष धन लाभ प्राप्त हो सकता है।

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Nov 19, 2023 16:01
Share :
shukra gochar 2023

Shukra Gochar on 30 November in Libra: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को शुभ माना गया है। इसके अलावा धन के कारक शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी भी माने गए हैं। शुभ ग्रह के रूप में शुक्र देव जब कभी भी राशि परिवर्तन करते हैं तो उसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। ज्योतिषीय गणना में शुक्र देव धन, ऐश्वर्य और प्रेम-विवाह इत्यादि के कारक माने गए हैं। इसके अलावा शुक्र देव का संबंध मां लक्ष्मी से भी है।

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, शुक्र देव आगामी 30 नवंबर, 2023 को राशि परिवर्तन करके अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला में प्रवेश करेंगे। 30 नवंबर 2023 को देर रात 12 बजकर 5 मिनट पर शुक्र का यह महत्वपूर्ण गोचर होगा। शुक्र देव की कृपा से जातकों के जीवन में आर्थिक दिक्कतें नहीं रहती हैं। आइए जानते हैं कि आगामी 30 नवंबर को होने वाला शुक्र का गोचर किन 5 राशियों के लिए शुभ है।

तुला राशि

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, शुक्र का गोचर तुला राशि वालों के लिए अत्यंत शुभ है। दरअसल शुक्र का यह गोचर तुला राशि से संबंधित जातकों के लिए लाभकारी भी है। शुक्र जब अपनी स्वराशि में प्रवेश करेंगे तो तुला राशि वालों का भाग्योदय होगा। शुक्र गोचर की अवधि में धन लाभ के कई योग बनेंगे। इस दौरान लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली बनी रहेगी।

मेष राशि

शुक्र देव जब 30 नवंबर को अपनी चाल में बदलाव करेंगे तो मेष राशि वालों को भी विशेष लाभ मिलेगा। शुक्र-गोचर के शुभ प्रभाव से आर्थिक जीवन और लव लाइफ में कई सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस दौरान बिजनेस मैन को भी विशेष लाभ मिलेगा। बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र का गोचर मिथुन राशि से संबंधित जातकों के लिए भी अत्यंत शुभ और लाभकारी है। शुक्र गोचर की अवधि में अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। शुक्र ग्रह की शुभता से करियर में भी कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: सूर्य देव 3 राशियों पर हमेशा रहते हैं मेहरबान, आज और कल करेंगे यह काम तो संवर जाएगी किस्मत

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का यह महत्वपूर्ण गोचर शुभ साबित होने वाला है। दरअसल शुक्र जब 30 नवंबर को राशि परिवर्तन करेंगे तो इस राशि वालों के जीवन में जबरदस्त सकारात्मक बदलाव आएगा। इस दौरान धन-आगम के कई योग बनेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में व्यापार में खूब उन्नति करेंगे। हालांकि इस दौरान निवेश बहुत सोच-समझकर करना होगा।

वृश्चिक राशि

शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि वालों के वैवाहिक जीवन पर खास सकारात्मक असर डालेगा। इस दौरान इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। इसके साथ ही जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उन्हें खूब मुनाफा प्राप्त होगा। इसके अलावा कुंडली में शुक्र के शुभ प्रभाव से नौकरी में भी पदोन्नति संभव है। शुक्र गोचर की पूरी अवधि में सुख के कई साधन प्राप्त होंगे। दैनिक आमदनी में इजाफा होगा। जमीन से जुड़े कार्यों में धन लाभ का योग है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Nov 19, 2023 04:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version