TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

सूर्य देव 3 राशियों पर हमेशा रहते हैं मेहरबान, आज और कल करेंगे यह काम तो संवर जाएगी किस्मत

Surya Dev Favourite Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव 3 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं। ऐसे में अगर इन राशियों से जुड़े लोग खास उपाय करेंगे तो विशेष लाभ होगा।

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Nov 19, 2023 15:23
Share :
Surya Dev Favourite Zodiac

Surya Dev Favourite Zodiac: छठ महापर्व सूर्योपासना का सबसे बड़ा पर्व है। सूर्य देव को समर्पित इस पर्व में सूर्य देव की उपासना की जाती है। शास्त्रों में सूर्य को प्रत्यक्ष देव कहा गया है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है। जिन जातकों की कुंडली में सूर्य मजबूत होते हैं, उनके जीवन में सेहत और रोजगार से जुड़ी समस्या नहीं रहती। ज्योतिषीय गणना के मुताबिक दो राशियां ऐसी हैं जिन पर सूर्य देव की विशेष कृपा रहती है। आइए जानते हैं कि किन राशियों पर सूर्य देव हमेशा मेहरबान रहते हैं और छठ पर्व पर आज यदि कुछ उपाय करें तो विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है।

किन 2 राशियों पर सूर्य देव की कृपा रहती है?

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, मेष और सिंह राशि के स्वामी स्वयं सूर्य देव हैं। ऐसे में सूर्य देव इन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं। इतना ही नहीं, सूर्य देव की कृपा से इन राशि वालों का जीवन हमेशा खुशहाल रहता है। इसके अलावा मीन, सूर्य देव की मित्र राशि है। ऐसे में सूर्य देव इस राशि के जातकों पर भी अपनी विशेष कृपा दृष्टि रखते हैं। ऐसे में अगर छठ पर्व पर सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय किए जाएं तो विशेष शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।

मेष, सिंह और मीन राशि वाले क्या करें उपाय

छठ पर्व के दिन मेष, सिंह और मीन राशि वालों को सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए खास उपाय करने चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से करियर में जबरदस्त तरक्की मिलती है। साथ ही साथ धन और ऐश्वर्य का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है। ऐसे में छठ पर्व पर सूर्य देव को दोनों समय विधि पूर्वक अर्घ्य दें। सूर्य देव को अर्घ्य देने के दौरान केसरिया या लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा। ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए छठ पूजा के दोनों दिन अर्घ्य के बाद जरूरतमंदों के बीच गुड़, गेहूं और तांबे की वस्तुओं का दान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: व्रती महिलाएं सूर्य देव को अर्घ्य देते वक्त भूलकर भी न करें ऐसी गलती, व्रत हो सकता है निष्फल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Nov 19, 2023 03:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version