World: भारत ने इस वर्ष श्रीलंका को दी 4 बिलियन अमरीकी डालर की मदद

हर संभव तरीकों से श्रीलंका का समर्थन करना जारी रखेंगे।

कोलंबो: भारत ने इस वर्ष श्रीलंका को 4 बिलियन अमरीकी डालर की मदद दी है। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि श्रीलंका की वर्तमान आर्थिक कठिनाइयों में तेजी से समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने अन्य द्विपक्षीय और बहुपक्षीय भागीदारों की भी वकालत की। उन्होंने कहा कि हमने प्रासंगिक मीडिया रिपोर्टों को देखा है। हम इस बात पर जोर देना चाहेंगे कि भारत ने श्रीलंका के लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए इस वर्ष लगभग 4 बिलियन अमरीकी डालर की अभूतपूर्व द्विपक्षीय सहायता प्रदान की है।

अभी पढ़ें  लखनऊ के बाद नोए़डा में भी दीवार ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंका

 

अभी पढ़ें तालिबान जल्द ही PUBG और TikTok पर लगाएगा प्रतिबंध, कहा- ये युवा पीढ़ी को कर रहे गुमराह

एक ट्वीट में उन्होंने कहा वर्तमान आर्थिक कठिनाइयों में श्रीलंका का समर्थन किया है। कर्ज से बचाए रखने के लिए भारत ने श्रीलंका को हर संभव तरीके से अपना निरंतर समर्थन दिया है। विशेष रूप से कोलंबो में प्रमुख आर्थिक क्षेत्रों में नई दिल्ली से दीर्घकालिक निवेश को बढ़ावा देकर इसकी शुरुआती आर्थिक सुधार में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा हमने आईएमएफ और श्रीलंका सरकार के बीच एक कर्मचारी स्तर के समझौते के निष्कर्ष को भी नोट किया है। हम हर संभव तरीकों से श्रीलंका का समर्थन करना जारी रखेंगे। विशेष रूप से श्रीलंका में प्रमुख आर्थिक क्षेत्रों में भारत से दीर्घकालिक निवेश को बढ़ावा देंगे। इससे पहले 22 अगस्त को भारत ने श्रीलंका को 21 हजार टन उर्वरक सौंपा था।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version