रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बोले, अमेरिका ने डॉलर को हथियार बना किया बदनाम

रूस के राष्ट्रपति बोले द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद से सबसे खतरनाक दशक का सामना कर रहे हैं।

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका ने डॉलर को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया। उन्होंने इसका इस्तेमाल कर अंतरराष्ट्रीय आर्थिक स्थिति को बदनाम किया। वह आगे बोले कि सैन्य अभियानों की शुरुआत के बाद से यूक्रेन में नवीनतम विकास, विश्व व्यवस्था में बदलाव आया है।

अभी पढ़ें पुतिन ने PM मोदी की स्वतंत्र विदेश नीति की सराहना की, कहा- उनके नेतृत्व में भारत ने आर्थिक प्रगति की

 

- विज्ञापन -

 

पूतिन ने आगे अपने संबोधन में कहा कि हम द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद से सबसे खतरनाक दशक का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा मैं हमेशा सामान्य ज्ञान में विश्वास करता हूं। इसलिए मुझे विश्वास है कि जल्दी या बाद में बहुध्रुवीय विश्व व्यवस्था और पश्चिम के नए केंद्रों को हमारे द्वारा साझा किए जाने वाले भविष्य के बारे में एक समान बातचीत शुरू करनी होगी और यह जितनी जल्दी हो उतना बेहतर होगा।

अभी पढ़ें Iran Anti Hijab Protest: महसा अमिनी के होम टाउन में प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों ने की गोलीबारी, 8 लोगों की मौत

पूतिन ने कहा हम संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रणनीतिक स्थिरता पर बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। लेकिन हमें अमेरिका की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। वह बोले दुनिया भर में शक्ति है जिसे तथाकथित पश्चिम ने कब्जे में लिया हुआ है। वह बोले पश्चिम का यह खेल खतरनाक है, खूनी है और मैं कहूंगा गंदा है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version