Russia Ukraine War: यूक्रेन में एक साथ दफन मिले 440 शव, कुछ दिन पहले तक क्षेत्र पर था रूस का कब्जा

Russia Ukraine War: यूक्रेन के एक उत्तरपूर्वी शहर के सामूहिक कब्रगाह मिला है, जहां कथित तौर पर 440 से अधिक शवों को दफनाया गया।

नई दिल्ली: यूक्रेन पर रूस के हमले को करीब 7 महीने बीत चुके हैं, लेकिन हाल-फिलहाल इस युद्ध का अंत नज़र नहीं आ रहा है। इसी बीच यूक्रेन से एक दिल दहलाने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में यूक्रेन के एक उत्तरपूर्वी शहर के सामूहिक कब्रगाह को दिखाया गया है, जहां कथित तौर पर 440 से अधिक शवों को दफनाया गया। बता दें कि इस क्षेत्र में कुछ दिन पहले तक रूस का कब्जा था।

अभी पढ़ें हत्या के एक और प्रयास में बाल-बाल बचे व्लादिमीर पुतिन, इस बार ऐसे हुआ जानलेवा हमला

पूर्वी खार्किव क्षेत्र में यूक्रेनी पुलिस के एक वरिष्ठ अन्वेषक सर्गेई बोलविनोव ने ब्रिटिश टीवी प्रसारक स्काई न्यूज को बताया कि कीव की सेना के घुसने के बाद इज़ियम के पास 440 से अधिक शवों वाला एक गड्ढा खोजा गया था। उन्होंने इन कब्रों को “सबसे बड़े दफन में से एक” के रूप में वर्णित किया। बोलविनोव ने कहा कि कई शवों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है।

 

अभी पढ़ें फिर यूक्रेन की मदद को आगे आया अमेरिका, बाइडेन ने की 600 मिलियन अमेरिकी डॉलर के अतिरिक्त सैन्य पैकेज की घोषणा

रूस हर जगह मौत छोड़ता है: यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस पर नरसंहार का आरोप लगाया है। राष्ट्र के नाम संबोधन में ज़ेलेंस्की ने कहा, “अधिक जानकारी होनी चाहिए – स्पष्ट, सत्यापित जानकारी। दुनिया भर के पत्रकारों को शुक्रवार (स्थानीय समय) पर साइट पर ले जाया जाएगा। हम चाहते हैं कि दुनिया को पता चले कि वास्तव में क्या हो रहा है और रूसी कब्जे के कारण क्या हुआ है।”

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version