Saturday, July 4, 2020

कराची विमान हादसे की सच्‍चाई छिपाने में लगा पाकिस्‍तान!

पाकिस्‍तान के कराची में हुए विमान हादसे की जांच कमेटी को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। लोगों को शक है कि सरकार इस जांच कमेटी के नाम पर कुछ छिपाने की कोशिश करने में लगी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की संघीय सरकार द्वारा गठित जांच दल में वायुसेना के लोगों का दबदबा होने और कामर्शियल पायलट समुदाय के एक भी सदस्य के न होने पर विशेषज्ञों ने सवाल उठाया है।

कराची: पाकिस्‍तान के कराची में हुए विमान हादसे की जांच कमेटी को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। लोगों को शक है कि सरकार इस जांच कमेटी के नाम पर कुछ छिपाने की कोशिश करने में लगी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की संघीय सरकार द्वारा गठित जांच दल में वायुसेना के लोगों का दबदबा होने और कामर्शियल पायलट समुदाय के एक भी सदस्य के न होने पर विशेषज्ञों ने सवाल उठाया है।

‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान एयरलाइंस पायलट एसोसिएशन के सचिव कैप्टन इमरान नारेजो ने कहा कि जांच दल संतुलित नहीं है क्योंकि इसमें कामर्शियल पायलट का प्रतिनिधित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि कामर्शियल जेट के साथ हुए हादसे को कामर्शियल पायलट अधिक बेहतर तरीके से समझ सकता है।

संघीय सरकार ने चार सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। इनमें से चार विमान दुर्घटना जांच बोर्ड के सदस्य हैं जिनमें से दो वायुसेना अधिकारी हैं जबकि एक अन्य सदस्य को पाकिस्तान वायुसेना के सुरक्षा बोर्ड से लिया गया है जबकि इसमें कोई कामर्शियल पायलट नहीं है। जांच दल से ‘कम से कम समय में’ अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक पूर्व अधिकारी व पूर्व पायलट ने कहा कि हादसे का शिकार हुए विमान की जानकारी रखने वाले पायलट के न होने से जांच के हमेशा प्रभावित होने की संभावना बनी रहती है।

बता दें कि पीआईए का विमान शुक्रवार को कराची की रिहाइशी बस्ती पर गिर गया था। इस हादसे में विमान में सवार 99 लोगों में से 97 की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पाकिस्तान में भीषण बस-ट्रेन हादसा, 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में लाहौर के पास शेखपुरा जिले में एक यात्री बस और ट्रेन के बीच शुक्रवार को हुई टक्कर में कम से कम...

MP Board 10th Result 2020: सबसे पहले एक क्लिक पर यहां देखें अपना स्कोर, रिजल्ट देखने का सबसे आसान तरीका

MPBSE MP Board 10th result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) यानि एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों...

NEET 2020 and JEE Mains 2020: नीट और जेईई परीक्षा एक बार फिर हुई स्थगित, अब इस नई तारीख को होगी आयोजित

NEET 2020 and JEE Mains 2020:  देश  भर में फैले कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गई है या...

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, देखें 2 महीने में कितने बार कांपी धरती

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पिछले दो महीने में यह 14वां झटका है। भूकंप का...