News24 Hindi

‘इस दिन संसद भवन पर करूंगा हमला’, खालिस्तानी आतंकी पन्नू की गीदड़भभकी में क्या है ISI कनेक्शन?

अमेरिका में बैठकर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। उसने एक बार फिर भारत को हमले की गीदड़भभकी दी है। पन्नू ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मेरी हत्या की नाकाम साजिश रची गई। इसके जवाब में मैं अब संसद भवन की बुनियाद हिला कर रख दूंगा। इसके बाद दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस वीडियो में आईएसआई का भी कनेक्शन सामने आ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने एक वीडियो में कहा कि भारतीय एजेंसी ने उसकी हत्या की नाकाम साजिश रची थी। अब मैं भारत से इसका बदला लूंगा। उसने 13 दिसंबर या उससे पहले दिल्ली स्थित संसद भवन पर हमले करने की गिदड़भभकी दी है। आपको बता दें कि संसद भवन पर साल 2001 के 13 दिसंबर को आतंकी हमला हुआ था। इस मामले में अफजल गुरु को दोषी ठहराया गया था और साल 2013 में फांसी दी गई थी।

यह भी पढ़ें : ‘भारत की जांच का इंतजार’ खालिस्तानी पन्नू मामले में अमेरिका का बड़ा बयान

News24 अब WhatsApp पर भी, लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़िए हमारे साथ

वीडियो का आईएसआई से कनेक्शन

पन्नू ने इस वीडियो के पीछे में अफजल गुरु और अपनी एक तस्वीर भी लगाई है, जिसमें 13 दिसंबर साल 2001 और 13 दिसंबर साल 2023 लिखा हुआ है। यह वीडियो पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश के बाद आया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने इस वीडियो को लेकर कहा कि इसकी स्क्रिप्ट पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा लिखी गई है। पन्नू ने वीडियो में जो बात कही है, वह आईएसआई के K2 डेस्क द्वारा तैयार करके दी गई है।

अमेरिका ने भारत के सामने उठाया यह मुद्दा

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने भारतीय एजेंसी के सामने पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश रचने का मुद्दा उठाया है। इसके बाद भारत ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। अमेरिका ने कहा कि हमारे लिए यह मुद्दा काफी गंभीर है और हम भारत की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। इस मामले में एक भारत के नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

Exit mobile version