Friday, July 10, 2020

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, LoC पर घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

इस वक्त जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी कड़ी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने तीन घुसपैठियों को मौत के घाट उतार दिया है।

नई दिल्ली: इस वक्त जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी कड़ी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने तीन घुसपैठियों को मौत के घाट उतार दिया है।

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर सोमवार को कुछ आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सरहद पर मुस्तैद भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी आतंकियों की इन कोशिशों को नाकाम किया। एलओसी पर मारे गए तीनों आतंकी पाक में ट्रेनिंग लिये हुए थे। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुआ है। एलओसी पर सेना की कार्रवाई 28 मई से चल रहा था। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर नौशेरा सेक्टर के पास सुबह-सुबह आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। तभी भारतीय सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया। अभी भी इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और पूरी तरह से छानबीन की जा रही है।

सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, पाकिस्तानी सेना की शह पर नौशेरा में एलओसी के रास्ते आतंकी घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी। 28 मई को एलओसी के पास आतंकियों के एक दल को ट्रेस करने के बाद सेना ने यहां बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया था। इस बीच संदिग्ध मूवमेंट देखने पर जवानों ने आतंकियों को ललकारा था, जिसपर दहशतगर्दों ने गोलाबारी की। जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना ने यहां पर तीन आतंकियों को मार गिराया। इनके पास पाकिस्तानी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बने हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि बॉर्डर पर पाकिस्तान रेंजर्स की मदद से लगातार आतंकी भारत में घुसने की कोशिश करते हैं। लेकिन हर बार उनकी ये कोशिश नाकाम जाती है और भारतीय सुरक्षाबल उन्हें मौत के घाट उतार देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चित्रकूट में लड़कियों के यौन शोषण पर बोले राहुल गांधी- क्‍या ये ही हमारे सपनों का भारत?

रमन झा, नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी ना किसी मुद्दे को लेकर आए दिन केंद्र सरकार को सवालों में घेर...

विकास ने पुलिस से कहा, मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला

https://www.youtube.com/watch?v=40SA8PcdbDY कानपुर कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे को एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सुबह विकास दुबे उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचा...

विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में ढेर

https://www.youtube.com/watch?v=OSko0EfaskY विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में मारे गए हैं। कानपुर में प्रभात मिश्रा मारा गया जबकि इटावा में बउअन को पुलिस ने...

जम्मू कश्मीर में 6 पुलों का उद्घाटन करेंगे राजनाथ

https://www.youtube.com/watch?v=8iN74Tg1Wz0 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीन से जारी सीमा तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में BRO द्वारा बानाए गए 6 महत्वपूर्ण पुलों का उद्घाटन का करेंगे।...