FIFA World Cup से ईरान के बाहर होने पर जश्न मना रही महिला की गोली मारकर हत्या

FIFA World Cup: अमेरिका के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की हार के बाद मेहरान समाक नाम की महिला को सीधे निशाना बनाया गया और सुरक्षा बलों ने सिर में गोली मार दी।

FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप से ईरान की फुटबॉल टीम के बाहर होने का जश्न मना रही एक ईरानी महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कहा जा रहा है कि जश्न मना रही महिला को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मारी है।

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के अनुसार, बंदर अंजलि में 27 साल की मेहरान सामक की कार के हॉर्न के बाद गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। समाक कथित तौर पर ईरानी फ़ुटबॉल टीम की अमेरिका से हार का जश्न मना रही थी। बता दें कि अमेरिका से हारने के बाद ईरान की फुटबॉल टीम कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

Pakistan Suicide Blast: क्वेटा में पुलिस को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला; विस्फोट में 3 लोगों की मौत, 28 घायल

कट्टर विरोधी हैं ईरान और अमेरिका

बता दें कि 1979 में ईरान में हुई इस्लामिक क्रांति के बाद से अमेरिका और ईरान कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ओस्लो स्थित समूह ईरान ह्यूमन राइट्स (IHR) के हवाले से कहा, “अमेरिका के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की हार के बाद समाक को सीधे निशाना बनाया गया और सुरक्षा बलों ने सिर में गोली मार दी।”

इससे पहले, ईरान की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने स्वदेश में हिजाब विरोधी प्रदर्शनकारियों के समर्थन में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले विश्व कप मैच के दौरान देश के राष्ट्रगान को गाने से परहेज करने का फैसला किया था।

हालांकि, बाद में ईरान के खिलाड़ियों ने वेल्स के खिलाफ ग्रुप बी मैच के दौरान अपना राष्ट्रगान गाया था। बता दें कि 22 साल की महासा अमिनी की कथित हिरासत में मौत के बाद ईरान में हिजाब को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version