इमरान खान की बढ़ेंगी मुश्किलें! पाकिस्तान चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

ईसीपी (इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान) के मुताबिक, इमरान खान ने चुनावी आचार संहिता के पैरा 42 का उल्लंघन किया है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। इमरान खान को बुधवार को पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस भेजा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, खान ने पेशावर में एक जनसभा को संबोधित कर चुनावी नियमों का उल्लंघन किया है।

ईसीपी (इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान) के मुताबिक, इमरान खान ने चुनावी आचार संहिता के पैरा 42 का उल्लंघन किया है। ईसीपी नोटिस में कहा गया है, “आपको 9 सितंबर को जिला निगरानी अधिकारी के समक्ष अपना लिखित बयान व्यक्तिगत रूप से या अधिकृत एजेंट के माध्यम से जमा करना होगा ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि कानून के तहत आपके खिलाफ मामला क्यों शुरू नहीं किया जाए।”

अभी पढ़ें बांग्लादेश पीएम शेख हसीना ने अजमेर शरीफ पर चढ़ाई मखमली चादर, अमन चैन की मांगी दुआ

मंगलवार को पेशावर में इमरान खान के एक संबोधन के बाद देश के कुछ हिस्सों में YouTube सेवा बाधित हो गई थी। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) की ओर से जारी प्रतिबंध के बावजूद पूर्व पीएम इमरान खान ने जनता के लिए एक लाइव प्रसारण किया, जिससे व्यवधान आया।

पीएम शहबाज शरीफ पर इमरान ने लगाए ये आरोप

बता दें कि पिछले हफ्ते की शुरुआत में खान ने सेना प्रमुख की नियुक्ति के बारे में गंभीर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि पीएम शहबाज शरीफ अपने ही व्यक्ति को शीर्ष पर स्थापित करना चाहते हैं। खान ने कहा, “अगर कोई देशभक्त सेनाध्यक्ष आता है, तो वह मौजूदा शासकों को नहीं बख्शेगा।”

रैली के दौरान पीटीआई प्रमुख ने दावा किया, “पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को डर था कि एक मजबूत और देशभक्त सेना प्रमुख उन्हें विदेशों में जमा धन के लिए जवाबदेह ठहरा सकते हैं।”

अभी पढ़ें यूएस ने 82 हजार भारतीय छात्रों को वीजा दिया, अब तक सबसे अधिक

खान ने बाजवा पर लगाया बर्खास्तगी का आरोप

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं था जब पूर्व पीएम ने सैन्य नियुक्ति या उसकी भूमिका पर निशाना साधा। अपनी कुर्सी से बेदखल होने के लगभग 11 दिन बाद उन्होंने कथित तौर पर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की खिंचाई की और पीटीआई की सरकार गिरने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया था।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version