News24 Hindi

इटली में बाढ़ से भारी तबाही, 9 की मौत, हजारों बेघर, फॉर्मूला वन रेस हुई रद्द

नई दिल्ली: इटली के उत्तरी एमिलिया-रोमाग्ना क्षेत्र में भारी बारिश के कारण नौ लोगों की मौत हो गई और हजारों को उनके घरों से सुरक्षित निकाला गया। बाढ़ से काभी जगहों पर भूस्खलन हुआ। नागरिक सुरक्षा मंत्री नेलो मुसुमेसी ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में केवल 36 घंटों में औसत वार्षिक वर्षा का आधा हिस्सा प्राप्त हुआ है जिससे नदियां उफान पर हैं। कई जगहों पर नदी के बांध टूट गए हैं।

इस बीच इमोला में फॉर्मूला वन ग्रां प्री, जो रविवार को निर्धारित थी उसे रद्द कर दिया गया। एमिलिया-रोमाग्ना क्षेत्र के अध्यक्ष स्टीफ़ानो बोनाक्सिनी ने संवाददाताओं से कहा, “हम विनाशकारी घटनाओं का सामना कर रहे हैं जो शायद पहले कभी नहीं देखी गई हैं। असाधारण मात्रा में वर्षा उस भूमि पर हुई है जो अब उन्हें अवशोषित करने में सक्षम नहीं है।”

ये भी पढ़ेंः Tahawwur Rana Extradition: मुंबई हमले के आरोपी के प्रत्यार्पण को अमेरिकी कोर्ट ने दी मंजूरी, जानें कौन है तहव्वुर राणा

रेवेना का एड्रियाटिक तटीय शहर जो अपने प्रारंभिक ईसाई विरासत स्थलों के लिए प्रसिद्ध है बुरी तरह प्रभावित हुआ है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि स्थानीय आंतरिक मंत्रालय के प्रतिनिधि ने कहा कि लगभग 14,000 लोगों को जल्द से जल्द क्षेत्र से निकालना होगा।

अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ ने 37 कस्बों और समुदायों को प्रभावित किया है और लगभग 120 भूस्खलन दर्ज किए गए हैं। कई रेल सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

ये भी पढ़ेंः दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version