इंडिया के पांच सबसे हॉन्टेड प्लेस

trending

भारत विभिन्न परंपराओं वाला देश है

शायद आप भूत प्रेत की बातों मे यकीन ना करतें हो, लेकिन यह भी झूठ नहीं होगा कि आपकों कभी डर ना लगा हो। जितनी भिन्नता भारत में पाई जाती है उतनी कही और नहीं पाई जाती इसलिए भारत को एक विभिन्न परंपराओं वाला देश कहा जाता है। यहां का इतिहात जितना ज्यादा पुराना है उतनी ही पुरानी यहां कि बाते हैं।

Image Credit : Google

5 फेमस हॉन्टेड प्लेस

भारत में ऐसी कई जगहे हैं, जहां पर लोगों ने काफी बार डर को महसूस किया है। आम शब्दों में कहा जाय तो डरावनी चीजों को महसूस किया है। हम आपकों यहां पर ऐसी ही 5 हॉन्टेड प्लेस के बारे में बताने जा रहे हैं।

Image Credit : Google

भानगढ़ फोर्ट

भारत के राजस्थान में स्थित भानगढ़ फोर्ट को सबसे ज्यादा हॉन्टेड जगह मानी जाती है। घने जंगलों के बीच इस फोर्ट में कई लोग जाते हैं और अलग-अलग अनुभव करके आते हैं। यहां पर सूरज डूबने के बाद जाना मना है।

Image Credit : Google

कुलधारा

कुलधारा डरावनी जगह में से एक है। कहा जाता है कि मुखिया पर नाजायज टैक्स लगा कर बहुत परेशान किया था जिससे कि पूरा का पूरा गांव ही रातों रात कही गायब हो गया और वह सब कहां गए किसी को नहीं मालूम।आपको अगर कुलधारा जाना है तो यहां भी आपकों दिन में ही जाना होगा।

Image Credit : Google

शनिवारबाड़ा

ऐसा माना जाता है कि यहां उसी शासक की आवाज सुनाई देती हैं। शनिवारबाड़ा का निर्माण 1732 में पहले पेशवा बाजीराव के सम्मान में किया गया था। लोगों का कहना है कि यहां पर 1828 में आग लगी थी जो की सात दिनों तक बुझी ही नहीं जिसमें काफी लोग मर गए थे।

Image Credit : Google

ओमबाना

कहा जाता है कि यहां एक्सीडेंट हुआ था। पुलिस बाइक को थाने ले जाती है, लेकिन अगली सुबह पुलिस के होश उड़ गए जब उसने देखा कि बाइक एक्सीडेंट वाली जगह पर ही मौजूद होती है। इसके बाद फिर से पुलिस बाइक को थाने ले जाती है, लेकिन फिर से वही होता है। इसके बाद लोग यहां सिर झुका के जाते हैं।

Image Credit : Google

संजय वन

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के करीब संजय वन काफी मशहूर है। एक घना जंगल है जो 10 किलोमाटर के एरिया में जेएनयू से लेकर कुतुब मीनार तक फैला हुआ है। इसके अंदर एक शमशान घाट भी है और कई लोगों ने यहां डरावनी घटनाएं महसूस किया है।

Image Credit : Google