International Tourism Day 2021: इन देशों में शुरू हो चुकी है भारतीयों Entry

trending

रूस

रूस ने भारतीयों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। अगर यूरोपियन कंट्री में आप छुट्टियां बिताने का मूड बना रहे हैं तो रूस के दरवाजे आपके लिए खुले हैं। इसके लिए 72 घंटे पहले आपको Negative RTPCR रिपोर्ट जमा करानी होगी।

Image Credit : Instagram

सरबिया

सरबिया ने भी भारतीयों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। लेकिन वहां जाने के लिए आपको 48 घंटे पहले का Negative RTPCR रिपोर्ट चाहिए।

Image Credit : Instagram

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका जाने का मन है तो, बिल्कुल वहां पर आपका स्वागत किया जाएगा। मगर उससे पहले आपको 72 घंटे पहले का Negative RTPCR रिपोर्ट चाहिए।

Image Credit : Instagram

कॉस्टा रिका

कॉस्टा रिका ने भी टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए अपने दरवाजे खोल रखे हैं, मगर वहां जाने के लिए आपको वैक्सीनेश सर्टिफिकेट या फिर Negative RTPCR रिपोर्ट चाहिए।

Image Credit : Instagram

दुबई

शेखों के शहर दुबई जाने का मन है तो, 8 घंटे पहले का Negative RTPCR रिपोर्ट होने के साथ, एयरपोर्ट पर पहुंचने के 6 घंटों के भीतर आपका एक रैपिड PCR Test भी कराया जाएगा।

Image Credit : Instagram

मालदीव

कम ट्रैवेल कर के बेहतरीन डेस्टिनेशन का आनंद लेना चाहते हैं तो, मालदीव सबसे अच्छा ऑप्शन है। मालदीव सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक आपको वहां पहुंचने से 4 दिन पहले Negative RTPCR रिपोर्ट जमा करानी होगी।

Image Credit : Instagram

आइस लैंड

आइस लैंड जाने जाकर खूबसूरत वादियों और बर्फीले पहाड़ों के साथ नेचर का मजा लेना चाहते हैं, तो आपको कोरोना रिकवरी या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जमा कराना होगा। इसके अलावा वहां पहुंच कर आपकी स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

Image Credit : Instagram

टर्की

टर्की इस्तांबुल जाकर खूबसूरत सीनिक व्यू में तस्वीरें लेने का मन है तो आपके लिए इस देश ने अपने दरवाजे खुले रखे हैं, मगर वहां पहुंचने के 72 घंटों पहले की Negative RTPCR देनी होगी। लेकिन कई जगहों पर जाने के लिए आपको 14 दिनों के क्वारांटाइन से होकर गुजरना होगा।

Image Credit : Instagram

अगर पौराणिक और ऐतिहासिक पुरातत्वों के शौकीन हैं और इजिप्ट जाकर इतिहास को देखना चाहते हैं, तो वहां जाने के लिए भी आपको कम से कम 72 घंटे पहले अपनी Negative RTPCR रिपोर्ट देनी होगी। इसी के साथ कई जगहों पर जाने के लिए आपको पहले क्वारांटीन भी होना पड़ेगा।

Image Credit : Instagram