TrendingUnion Budget 2024ind vs zimSuccess StoryAaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

Video: NEET मामले में क्या सुप्रीम कोर्ट करेगा NTA के खिलाफ कार्रवाई, कैसे पकड़ा गया झूठ? 5 Points

NEET 2024 Paper Leak: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि NEET परीक्षा में 1563 छात्रों को दिए गए ग्रेस मार्क्स वापस ले लिए जाएंगे। छात्रों के पास 23 जून को फिर से परीक्षा देने का ऑप्शन होगा। यह परीक्षा 5 मई को हुई थी जिसमें करीब 24 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। 4 जून को जब रिजल्ट आया तो पता चला कि 67 अभ्यर्थियों को पूरे-पूरे अंक मिले हैं।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Jun 17, 2024 17:57
Share :

मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाले नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट यानी NEET परीक्षा में पेपर लीक का मुद्दा गर्माता जा रहा है। पहले पेपर लीक होने से इनकार करने वाली केंद्र सरकार अब अपने रुख से पलटती नजर आ रही है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्वीकार किया है कि यह परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA में सुधारों की जरूरत है। प्रधान ने कहा कि अगर NTA के अधिकारी NEET 2024 परीक्षा में अनियमितताओं के दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

5 मई को हुई इस परीक्षा में 24 लाख छात्र शामिल हुए थे। इसका रिजल्ट 4 जून को सामने आया था। परिणाम आने पर पता चला कि 67 छात्रों को 720 में से पूरे 720 अंक मिले थे। इसके बाद पेपर लीक का मुद्दा उछला। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। अब इस मामले को लेकर केंद्र सरकार क्यों पलटी, सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर अब तक क्या-क्या हुआ, विपक्ष ने इसे लेकर क्य-क्या आरोप लगाए हैं और NEET मामले की पूरी टाइमलाइन क्या है, इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए देखिए यह खास वीडियो स्टोरी।

First published on: Jun 17, 2024 05:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version