TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

Loksabha Elections 2024: किन नेताओं ने बदली पार्टियां? ‘दलबदलू’ नेताओं को वोट देगी जनता ?

Loksabha Elections 2024 Pappu Yadav Abhay Kushwaha Misa Bharti : चुनावी मौसम में एक दल से दूसरे दल में जाने का रिवाज बहुत पुराना है। टिकट मिलने की उम्मीद जगते ही बागी नेता अपनी पार्टी का दामन छोड़ दूसरी पार्टी का हाथ थाम लेते हैं। दल बदलने के इस खेल का कुछ नेताओं को फायदा मिला तो कुछ को निराशा हाथ लगी।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Apr 12, 2024 17:21
Share :

Loksabha Elections 2024 Pappu Yadav Abhay Kushwaha Misa Bharti : चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में बागियों  के दल बदलने का खेल शुरू हो जाता है। टिकट मिलने की उम्मीद जगते ही ये बागी नेता अपनी पार्टी का दामन छोड़ दूसरी पार्टी का हाथ थाम लेते हैं। दल बदलने के इस खेल का कुछ नेताओं को फायदा मिला तो कुछ को निराशा भी हाथ लगी।

इस कड़ी में हम बात करेंगे बिहार की, जहां जेडीयू का साथ छोड़ आरजेडी में आए अभय कुशवाहा को पार्टी ने औरंगाबाद सीट से टिकट दिया है। वहीं जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हुई बीमा भारती को आरजेडी ने पूर्णिया से टिकट दिया है। लेकिन बागी नेताओं की इस लिस्ट में कुछ ऐसे लोग भी है जिनको दल बदलने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था, लेकिन महागठबंधन में जब सीट बंटवारे की बात आई तो पूर्णिया सीट आरजेडी के खाते में चली गई। ऐसे में पप्पू यादव को पूर्णिया सीट पर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरना पड़ा।

First published on: Apr 12, 2024 05:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version