TrendingUnion Budget 2024ind vs zimSuccess StoryAaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

Video: लोकसभा स्पीकर पद के लिए बढ़ी खटपट! नायडू और नीतीश को INDIA के नेता दे रहे नसीहत

Lok Sabha Speaker Issue: केंद्रीय कैबिनेट में एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं को उचित जगह न दिए जाने का आरोप झेल रही भाजपा अब लोकसभा स्पीकर पद को लेकर ऊहापोह में है। इस पद पर चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी के साथ नीतीश कुमार की जदयू की भी नजर है। जबकि, भाजपा इस पद को अपने पास ही रखना चाहेगी।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Jun 14, 2024 17:44
Share :
Nitish Kumar, Narendra Modi And Chandrababu Naidu

लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। भाजपा के बहुमत न हासिल कर पाने के बाद भी केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई है। लेकिन भाजपा का संकट यहीं खत्म नहीं हुआ है। दरअसल, अभी लोकसभा स्पीकर चुना जाना है। यह पद बेहद अहम होता है और भाजपा स्पीकर के पद पर अपने ही किसी नेता को देखना चाहेगी। लेकिन, चर्चा हो रही है कि इसे लेकर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के मुखिया चंद्रबाबू नायडू और भाजपा के बीच खटपट बढ़ गई है।

सीटों के लिहाज से टीडीपी एनडीए में भाजपा के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। वहीं, तीसरे नंबर पर नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जदयू) है। लेकिन, दोनों को ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में कुछ खास नहीं मिला है। ऐसे में दोनों की निगाह लोकसभा स्पीकर के पद पर है। उधर, विपक्षी इंडिया गठबंधन भी इस मामले में खूब रुचि ले रहा है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बार-बार नीतीश और नायडू को सुझाव दे रहे हैं। वीडियो में समझिए पूरा मामला।

First published on: Jun 14, 2024 04:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version