TrendingModi 3.0Lok Sabha Election Result 2024Aaj Ka MausamT20 World Cup 2024

---विज्ञापन---

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हादसा या साजिश?

Ebrahim raisi death murder or conspiracy: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के पीछे कई दावे किए जा रहे हैं। उनकी मौत हादसा है या साजिश इस पर बहस छिड़ गई है। वहीं, ईरान के पूर्व विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ खानसारी का आरोप है कि अमेरिका ने ईरान पर बैन लगा रखा है, जिसके चलते उनके पास अपनी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के पर्याप्त संसाधन नहीं है।

Edited By : Amit Kasana | Updated: May 21, 2024 23:05
Share :

Ebrahim raisi death murder or conspiracy:  ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के पीछे कई दावे किए जा रहे हैं। उनकी मौत हादसा है या साजिश इस पर कई थ्योरी सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में पहला दावा है कि ईरानी राष्ट्रपति की हत्या ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई के बेटे मोजतबा ने करवाई है। ऐसा सुप्रीम लीडर के पद और ईरान की सत्ता पर काबिज होने के लिए किया गया है।

खामेनेई नहीं चाहते थे कि वंशवाद का संदेश जाए

दरअसल, खामेनेई के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर के पद की दौड़ में मोजतबा और रईसी आमने-सामने थे। ईरान मीडिया रिपोर्ट में दावे हैं कि इसी वजह से मोजतबा ने इस पूरे हादसे की साजिश रची है। बताया जा रहा है कि खामेनेई नहीं चाहते थे कि वंशवाद का संदेश जाए। खामेनेई चाहते थे कि रईसी सुप्रीम लीडर बनें, दोनों एक-दूसरे के काफी करीबी थे। बता दें कि ईरान में राष्ट्रपति आगे जाकर सुप्रीम लीडर बनता है।

First published on: May 21, 2024 11:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version