T20 WC में विराट कोहली का धमाल, तोड़ डाला ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में प्रचड़ फॉर्म में चल रहे हैं। एडिलेड के मैदान पर आते ही छा गए। कोहली ने फिर कमाल किया और इस वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाई। ये उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर की 36वीं फिफ्टी है। वे टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

बांग्लादेश के खिलाफ अननी इनिंग का 16वां रन बनाते ही विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप में अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप में अब तक खेले 25 मैच की 23 पारियों में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड अपने नाम किया। कोहली ने T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले श्रीलंका के माहेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ा। जयवर्धने ने T20 वर्ल्डकप के 31 मैच की 31 पारियों में 1016 रन बनाए थे।

कप्तान रोहित शर्मा भी T20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने के करीब हैं। 37 मैच की 34 पारियों में उन्होंने भी 900 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

भारत के लिहाज से देखें तो ये मैच भारत  के लिए काफी अहम है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारत को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है, जबकि बांग्लादेश की टीम तीसरे स्थान पर है। भारत अगर ये मैच जीतता है तो वह टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगा और सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version