स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब में शुरू होंगे 100 ‘आम आदमी क्लीनिक’

स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बिना किसी लागत के सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए 100 'आम आदमी क्लीनिक' समर्पित करेगी।

चंडीगढ़: 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लोगों को 100 ‘आम आदमी क्लीनिक’ समर्पित किए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने शुक्रवार को कहा कि पहले चरण के लिए पहले प्रस्तावित 75 के मुकाबले क्लीनिकों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई है।

मंत्री ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘आम आदमी को शीर्ष स्तर की स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह पहला कदम है।’

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस फ्लैगशिप योजना को शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इन क्लीनिकों को सुचारू रूप से चलाने के लिए आवश्यक कर्मचारियों, उपकरणों और बुनियादी ढांचे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

मंत्री ने खुलासा किया कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत, ‘आम आदमी क्लीनिक’ राज्य के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा।

मंत्री ने कहा कि इन क्लीनिकों की स्थापना से, निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को न केवल उनके दरवाजे पर सभी स्वास्थ्य लाभ मिलेंगे, बल्कि इससे अस्पतालों में अनावश्यक भीड़ को कम करने में भी मदद मिलेगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version