Thursday, July 9, 2020

Corona की करुण कहानीः 9 महीने की गर्भवती मजदूर को जिसने देखा उसकी आंखों से निकल आये आंसू

नौ महीने की गर्भवती महिला मजदूर रोजगार छिन जाने पर नासित से 1000 किलोमीटर दूर अपने घर सतना की ओर पैदल ही चल दी। लगभग 75 किलोमीटर चलने के बाद इस महिला मजदूर ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और फिर कुछ देर रुकने के बाद फिर बच्चे को गोद में उठा कर पैदल ही चलने लगी।

नई दिल्ली। पेट की भूख जो न चाहे वो करवा ले। अक्सर ऐसा कहते हुए सुना जाता है लेकिन इसको होते हुए देखा आगरा-मुंबई हाईवे पर। कोरोना महामारी के बीच नौ महीने की गर्भवती महिला मजदूर रोजगार छिन जाने पर नासित से 1000 किलोमीटर दूर अपने घर सतना की ओर पैदल ही चल दी। लगभग 75 किलोमीटर चलने के बाद इस महिला मजदूर ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और फिर कुछ देर रुकने के बाद फिर बच्चे को गोद में उठा कर पैदल ही चलने लगी। अपने नवजात को गोद में लेकर वो 165 किलोमीटर और आगे तब तक चलती रही जब तक मध्य प्रदेश की सीमा नहीं आ गयी।
महाराष्ट्र सीमा पर बसे मध्यप्रदेश के गांव बिजासन में जब स्थानीय लोगों ने नवप्रसूता महिला मजदूर को इस हालत में देखा तो पुलिस को जानकारी दी। बिजासन चेकपोस्ट पर तैनात महिला सब इंस्पेक्टर कविता कनेश ने पांच दिन की प्रसूता मजदूर शकुंतला को प्रसव उपचार दिलाने के बाद उसके पति राकेश कौल तथा अन्य मजदूरों को सतना तक पहुंचाने का इंतजाम किया। राकेश कौल ने बताया कि रास्ते में धुले के पास एक सिख परिवार को जब बच्चे के जन्म का पता चला तो उसने पैसे-कपड़ों और खाने इत्यादि की मदद भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आज फिर कोरना ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा 24,879 नए केस हुए दर्ज, देखिए राज्यों का हाल

नई दिल्ली: कोरोना का कहर देश में लगातार जारी है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर...

विकास दुबे गिरफ्तार, जांच में सही निकला CO देवेंद्र मिश्र का पत्र

नई दिल्‍ली: एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद करीब 6 दिन के बाद 8 पुलिसकर्मियों की हत्‍या करने वाले विकास दुबे को उज्‍जैन के महाकाल...

Good News: मिल गया Corona का Killer, अब हवा में ही हो जाएगा कोरोना वायरस का खात्मा

नई दिल्ली। जैसे ही डब्लूएचओ ने इस बात को माना कि कुछ खास परिस्थितियों में कोरोना वायरस हवा के माध्यम से भी फैल सकता...

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख 67 हजार के पार, अबतक 21000 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

नई दिल्ली: चीनी वायरस कोरोना (Coronavirus) यानी कोविड 19 (Covid 19) के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए देश में 24 मार्च से...