Viral Video: मच्छरदानी लेकर सड़कों पर निकलें लोग, क्या है पूरा मामला, देखें वीडियो

हर साल बड़ी संख्या में लोग इससे ग्रसित होते हैं।एक अनुमान है कि प्रतिवर्ष पूरे विश्व में लगभग 2 करोड़ लोगों को dengue बुखार होता है।

Viral Video: पश्चिमी बंगाल में इन दिनों डेंगू का प्रकोप है। ऐसे में बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने इसका विराेध करने का अनोखा तरीका अपनाया। मंगलवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर मच्छरदानी ओढ़कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने मच्छर का बड़ा था लोहे का मॉडल भी बना रखा था।

Viral Video में दिख रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने हाथ में बैनर पोस्टर पकड़े हैं। प्रदर्शन कर रहे लोग मच्छर से लोगाें काे काटते हुए दिखा रहे हैं। बता दें पश्चिम बंगाल में डेंगू से मामले 55 हजार से अधिक हो गए हैं। 21 नवंबर को सीएम ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ डेंगू पर एक वर्चुअल बैठक की थी। सीएम ने डेंगू की परिस्थिति पर नियंत्रण के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

2 करोड़ लोगों को डेंगू 

डेंगू बुखार एक आम संचारी रोग है जिसमें तीव्र बुखार, अत्याधिक शरीर में दर्द तथा सिर दर्द होता है। साल 1996 में दिल्ली व उत्तर भारत के कुछ भागों में यह महामारी फैली थी। वयस्कों के मुकाबले बच्चो में इस बीमारी की तीव्रता अधिक होती है। यह बीमारी यूरोप महाद्वीप को छोड़कर पूरे विश्व में होती है। हर साल बड़ी संख्या में लोग इससे ग्रसित होते हैं।एक अनुमान है कि प्रतिवर्ष पूरे विश्व में लगभग 2 करोड़ लोगों को डेंगू बुखार होता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version