Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Sanitary Pad पर सवाल करने वाली पटना गर्ल ने कहा ‘मैं खरीद सकती हूं पैड, लेकिन कई लड़कियां नहीं, मैं किसी से लड़ने नहीं गई थी ‘

आगे लड़की ने कहा मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए यह सवाल पूछा था। हम वहां अपनी चिंता रखने के लिए गए थे लड़ने के लिए नहीं।

बिहार: बिहार में एक आईएएस अधिकारी से लड़की द्वारा सेनेटरी पैड पर सवाल करने की वायरल वीडियो में मौजूद लड़की रिया कुमारी अब मीडिया के सामने आई है। गुरुवार को उसने पूरे प्रकरण पर मीडिया में दिए बयान में कहा मेरा सवाल (सैनिटरी पैड पर) गलत नहीं था। वे कोई बड़ी चीज नहीं हैं, मैं खरीद सकती हूं लेकिन कई लड़कियां झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं और वह उसे नहीं खरीद सकतीं।

 

आगे लड़की ने कहा मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए यह सवाल पूछा था। हम वहां अपनी चिंता रखने के लिए गए थे लड़ने के लिए नहीं। वहीं, मीडियो में इस मामले के सुर्खियां बटाेरने के बाद आईएएस महिला अधिकारी ने पूरे मामले पर खेद प्रकट किया।

अधिकारी ने अपने लिखित पत्र में कहा अगर मेरी बातों से किसी लड़की की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करती हूं। मेरा इरादा किसी को अपमानित करने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। अईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा ने पटना की घटना पर जहां उन्होंने एक स्कूली छात्रा से पूछा कि क्या “उसे भी कंडोम चाहिए” ।

इससे पहले कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं ने सैनिटरी पैड मुफ्त में उपलब्ध कराने की गुहार लगाई। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने एक छात्रा को तब झिड़क दिया जब उसने पूछा कि सरकार उन्हें सैनिटरी पैड क्यों नहीं मुहैया कराती है। हरजोत ने लड़की को जवाब दिया, “आप आज सैनिटरी पैड मांग रही हो, कल आप कंडोम मांगोगी।’ वीडियो में स्कूली छात्राओं को सैनिटरी नैपकिन मुफ्त में देने की मांग करते हुए देखा जा सकता है ताकि उन्हें जरूरतों के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहना पड़े।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -