News24 Hindi

अमेरिका के दो भाइयों ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा ग्रिल्ड चीज सैंडविच; गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ दर्ज

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के दो युवा लड़कों ने दुनिया का सबसे बड़ा ग्रिल्ड पनीर सैंडविच पकाकर और अपने नाम पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अर्जित करके YouTube पर 1,00,000 ग्राहकों तक पहुंचने के अपने मील के पत्थर का जश्न मनाने का फैसला किया। इस जोड़ी ने 21 अक्टूबर को इस रिकॉर्ड को सफलतापूर्वक बनाने का प्रयास किया, लेकिन उनके रिकॉर्ड को 27 नवंबर को सार्वजनिक रूप से सत्यापित किया गया।

189.9 किलो था सैंडविच का वजन

विस्कॉन्सिन के रहने वाले एक्सोडस और इग्गी चौधरी क्रमशः 11 और 10 साल के हैं, ने 1.89 मीटर मापने वाले विशाल सैंडविच को बनाने के लिए अपने माता-पिता और पड़ोसियों की मदद मांगी। (6.2 फीट) चौड़ा, 3.32 मीटर (10.8 फीट) लंबा और 7 सेंटीमीटर (2.7 इंच) मोटा। सैंडविच का वजन 189.9 किलो था। यह वर्मोंट के कैबोट क्रीमरी द्वारा 2000 में बनाए गए पिछले रिकॉर्ड से लगभग 45 किलोग्राम भारी था।

एक बार जब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निर्णायक ने सैंडविच के सभी माप ले लिया तो ग्रिल्ड पनीर सैंडविच उन आगंतुकों को परोसा गया, जो मिल्वौकी के एक कार्यक्रम स्थल त्रिपोली श्राइन सेंटर में एकत्र हुए थे, जहां विशाल सैंडविच को चौधरी घराने से स्थानांतरित किया गया था। बचा हुआ सैंडविच स्थानीय खाद्य बैंकों को दान कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: मिलिए एक महिला से, जाे फोटो देखकर Online दूर कर देगी आपके Pet की मानसिक परेशानी; पैशन के लिए छोड़ी 62 लाख की नौकरी

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, दुनिया का सबसे बड़ा पिज्जा कैसे बनाया गया, इसका यूट्यूब वीडियो देखने के बाद दोनों भाई इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए प्रेरित हुए। दोनों भाइयों ने ग्रिल्ड पनीर सैंडविच खाना शुरू कर दिया क्योंकि उनका गृह राज्य विस्कॉन्सिन अपने पनीर और डेयरी उद्योग के लिए जाना जाता है। अब एक्सोडस और इग्गी ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने विश्व रिकॉर्ड प्रयास का दस्तावेजीकरण किया है। यहां बता देना जरूरी है कि अभी तक ‘द एक्सोडस एंड इग्गी शो’ के यूट्यूब पर 1,77,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

जानें कौन है वो शख्स, जो क्लर्क की गलती से बन गया करोड़पति, अब खुशी-खुशी बिताएगा पूरी जिंदगी

Exit mobile version