क्या दिल्ली में अब हर किसी को नहीं मिलेगी फ्री बिजली? अगर चाहिए तो 30 सिंतबर से पहले करें ये काम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के निवासी जो सब्सिडी वाली बिजली की सुविधा का लाभ उठाने के इच्छुक हैं, वे बुधवार (14 सितंबर) से आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। दिल्ली में अब फ्री बिजली पाने के लिए कुछ मेहनत करनी पड़ेगी। नए तरीके से बिजली पाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 सितंबर से उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके उपलब्ध कराए जाएंगे।

मीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि कई लोग दिल्ली में बिजली सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं। जो लोग सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें एक फॉर्म मिलेगा जिसे वे आवेदन करने के लिए भर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि जो लोग इस सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें 30 सितंबर से पहले आवेदन करना होगा।

दिल्ली में सब्सिडी वाली बिजली के लिए आवेदन कैसे करें?

-दिल्ली में बिजली उपभोक्ता 14 सितंबर से सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए 7011311111 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।
-वे 7011311111 पर एक मिस्ड कॉल दे सकते हैं जिससे उन्हें व्हाट्सएप पर एक फॉर्म मिलेगा जिसे वे सब्सिडी के लिए आवेदन करने के लिए भर सकते हैं।
-कोई भी एक टेक्स्ट संदेश ‘हाय’ भी भेज सकता है … और उन्हें सब्सिडी के लिए ऑप्ट-इन फॉर्म प्राप्त होगा।
-कहा गया कि हर महीने लोग सब्सिडी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आगे आने वाले बिलों में साथ में भी फोर्म दे दिया जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version