पिता ने अपने जिगर के टुकड़े का 5 लाख रुपये में किया था सौदा, पुलिस ने 12 घंटे में ऐसे खोज निकाला

UP News: बच्चे को बरेली में एक महिला के यहां भेजने वाले थ। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को बरामद कर लिया। तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasgunj) जिले में पुलिस ने घर से चोरी तीन माह के बच्चे को महज 12 घंटे में ही खोज निकाला। इसके बाद पुलिस ने जो खुलास किया है उससे आपके भी होश उड़ जाएंगे। पुलिस ने बताया कि बच्चे का पांच लाख रुपये में बरेली की एक महिला के साथ सौदा किया गया था। पुलिस ने आरोप पिता, उसके छोटे भाई और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। वहीं डीआईजी अलीगढ़ ने पुलिस टीम को 40 हजार रुपये का इनाम दिया है।

रात में मां के पास सो रहा था मासूम

कासगंज के एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि सोरों कोतवाली क्षेत्र के गांव कुमरौआ में शनिवार को रात एक बच्चा चोरी हुआ था। यहां रहने वाले रविंद्र की पत्नी रीता अपने तीन माह के बेटे ईशान को लेकर घर में सो रही थी। रविवार तड़के 4 बजे जब उसकी आंख खुली तो होश उड़ गए। बच्चा गायब था। घर से बच्चा चोरी होने की घटना के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया।

एसपी ने तत्काल बरामदगी के दिए थे निर्देश

बच्चा चोरी की सूचना पर एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति, सीओ सहावर डीके पंत, थाना पुलिस और फोरेंसिक टीम के अलावा डॉग स्क्वाड भी मौके पर पहुंच गया। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। इसके बाद एसपी कासगंज ने जल्द से जल्द बच्चे की बरामदगी और आरोपियों की तलाश के निर्देश दिए। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई थी।

पिता, चाचा और चाची निकले साजिशकर्ता

एसपी के आदेश पर मामले की जांच के लिए थाना पुलिस के अलावा एसओजी की टीम को भी लगाया गया। थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने महज 12 घंटे में बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए बच्चे के आरोपी पिता, उसके चाचा और चाची को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पिता ने ही बरेली की किसी महिला के साथ पांच लाख रुपये में बच्चे का सौदा किया था। पिता ने बच्चे को मां के पास से उठाया था।

एटा में किसी शख्स के घर रखा था बच्चा

इसके बाद आरोपी पिता ने बच्चे को अपने छोटे भाई और उसकी पत्नी के हाथों में देकर एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र स्थित बदन सिंह नाम के एक शख्स के घर भिजवाया था। यहां से बच्चे को बरेली में एक महिला के यहां भेजने वाले थे, लेकिन पुलिस और एसओजी की टीम ने मौके पर पहुंच कर बच्चे को बरामद कर लिया। आरोपी पिता समेत सभी को गिरफ्तार कर लिया। जिला पुलिस की कार्रवाई से खुश होकर डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार ने टीम को 40 हजार रुपये का इनाम दिया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version