TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

UP में बदलेगा मौसम का मिजाज, कहीं तेज बारिश तो कहीं ओलावृष्टि के आसार, जानें मौसम का ताजा अपडेट

UP Weather Update Rainfall alert Relief Heat Waves : उत्तर प्रदेश में मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं। आने वाले दिनों में कैसा रहेगा यूपी का मौसम जानें ताजा अपडेट।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Apr 12, 2024 14:36
Share :
बदलेगा मौसम का मिजाज

UP Weather Update Rainfall alert Relief Heat Waves : उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है। आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। ये हम नहीं कह रहे दरअसल मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं। बात करें पश्चिमी यूपी की तो कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।

बदलेगा मौसम का मिजाज

बात करें यूपी में मौसम के बदलाव की तो प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है, इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जताई जा रही है। बता दें कल रात से मौसम के मिजाज में बदलाव दिखना शुरू होगा। पश्चिमी यूपी के कई शहरों नोएडा, गाजियाबाद में बारिश हो सकती है। दिन में धूप निकलने से गर्मी बढ़ेगी। पश्चिमी यूपी में कुछ इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 14 अप्रैल से पश्चिमी यूपी में बिजली कड़कने के साथ ही बारिश हो सकती है। वहीं कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई जा रही है । वहीं 16 से 17 अप्रैल के बीच प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने बताया कि अरब सागर से नमी के आने और दो पश्चिमी विक्षोभों को चलते इस सप्ताह के अंत में पहाड़ी और मैदानी इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के चलते मौसम में बदलाव के आसार है।

 

 

First published on: Apr 12, 2024 02:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version