UP News: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और अलीगढ़ हाईवे पर 31 मार्च से बढ़ेगा टोल, जानें जेब पर कितना पड़ेगा असर

UP News: एनएचएआई के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के परतापुर स्थित काशी टोल बूथ पर नई टोल रेट लिस्ट लगा दी गई है।

UP News: दिल्ली से मेरठ और गाजियाबाद से अलीगढ़ जाना अब 31 मार्च की रात से मंहगा हो जाएगा। सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश (UP News) के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे की टोल दरों में वृद्धि कर दी है। एनएचएआई के अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि बढ़ी हुई टोल दरें 31 मार्च की रात 12 बजे से लागू कर दी जाएंगी।

मेरठ एक्सप्रेसवे पर चस्पा किया पर्चा

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनएचएआई के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के परतापुर स्थित काशी टोल बूथ पर नई टोल रेट लिस्ट लगा दी गई है। अधिकारी ने बताया कि इस लिस्ट को लगाने का मकसद है कि वाहन चालकों को पहले से जानकारी हो जाए, क्योंकि बाद में टोल दरों को लेकर वाहन चालकों से विवाद की स्थिति न बने।

यह भी पढ़ेंः पांच घंटे के लिए लखनऊ एक्सप्रेसवे बंद, उन्नाव में हो रही है बिजली फीडर लाइनों की शिफ्टिंग

अब देने होंगे इतने ज्यादा रुपये

सरकार की ओर से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर टोल दरों को जारी कर दिया है। दरों के मुताबिक हल्के चार पहिया वाहनों को पहले 155 रुपये देने पड़ते थे, जो अब बढ़ कर 160 रुपये कर दिया है। इसी तरह से कॉमर्शियल चार पहिया वाहन को 245 रुपये की जगह 260 रुपये, ट्रक (छह टायर) को 520 रुपये की जगह 545 रुपये देने होंगे।

- विज्ञापन -

इसी तरह से ट्रक (10 टायर) चालकों को 565 रुपये की जगह 595 रुपये, ट्रक (12 टायर) को 815 रुपये की जगह 855 रुपये और बड़े ट्रॉला चालकों को 990 रुपये की जगह 1040 रुपये देने होंगे।

गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर टोल में 10% की वृद्धि

इसी तरह से गाजियाबाद से अलीगढ़ के लिए जाने वाले हाईवे पर टोल दरों में 10 फीसदी की वृद्धि की गई है। जानकारी के मुताबिक इस हाईवे पर दो टोल प्लाजा हैं। पहला टोल बुलंदशहर में है तो दूसरा अलीगढ़ के गभाना में है। बताया गया है कि अभी तक इस टोल पर कार के लिए 135 रुपये का शुल्क है, लेकिन अब करीब 148 रुपये देने होंगे।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version