TrendingNEET ControversyYoga Day 2024T20 World Cup 2024Aaj Ka Mausam

---विज्ञापन---

UP News: कानपुर में बड़ा हादसा; ऑयल फैक्ट्री में फटा गैस सिलेंडर, दीवार ढही, एक की मौत, छह गंभीर

UP News: उत्तर प्रदेश (UP News) के कानपुर (Kanpur) जिले से एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है। यहां के रनिया औद्योगिक क्षेत्र में एक ऑयल फैक्ट्री में खाने बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि छह लोगों का गंभीर हालत में इलाज चल रहा […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Mar 24, 2023 20:52
Share :

UP News: उत्तर प्रदेश (UP News) के कानपुर (Kanpur) जिले से एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है। यहां के रनिया औद्योगिक क्षेत्र में एक ऑयल फैक्ट्री में खाने बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया।

हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि छह लोगों का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। बताया गया है कि सिलेंडर का विस्फोट इतना तेज था कि कमरे की दीवार में छेद हो गया। छत में भी दरारें पड़ गईं।

घायलों में एक नाबालिग भी शामिल

जानकारी के मुताबिक हादसा रनिया औद्योगिक क्षेत्र की वैभव एडिबल फैक्ट्री में हुआ। हादसे में मरने वाले शख्स की पहचान हरदोई निवासी राजीव कुमार के रूप में हुई है। वहीं एक नाबालिग को हालत गंभीर होने पर लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। बाकी पांच घायलों का इलाज कानपुर के अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः नोएडा में गारमेंट प्रिंटिंग फैक्ट्री में भीषण अग्निकांड, अंदर फंसे 10 लोगों को बचाया

फैक्ट्री परिसर में ही रहते हैं मजदूर

कानपुर पुलिस की ओर से बताया गया है कि फैक्ट्री करीब चार बीघा में है। परिसर के एक हिस्से में मजदूरों के रहने के लिए कमरे बने हैं, जबकि उसके पास में ही फैक्ट्री का प्रप्रबंधन कार्यालय है। मजदूर अपने लिए खाना बना रहे थे। इसी दौरान किन्हीं कारणों से गैस सिलेंडर फट गया और पूरे कमरे में आग लग गई। घटना के बाद अफरा तफरी मच गई।

800 मजदूरों के रहने की है व्यवस्था

सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां एक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि फैक्ट्री में ऑयल का काम होता है। यहां 800 मजदूरों के रहने की व्यवस्था है। कानपुर के आसपास के जिले हरदोई, उन्नाव और औरैया के लोग यहां काम करने के लिए आते हैं।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Mar 24, 2023 08:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version