TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

यूपी Police का नया ड्रेस कोड आया सामने? काशी में पुलिसकर्मी के पोशाक में बड़ा बदलाव

Kashi Vishwanath Dham Temple Security Dress Change : उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में तैनात पुलिसकर्मियों का ड्रेस कोड बदल दिया गया है। अब वे सिविल ड्रेस में नजर आएंगे।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Apr 11, 2024 21:58
Share :
काशी विश्वनाथ धाम में पुलिसकर्मियों का बदला ड्रेस कोड।

Kashi Vishwanath Dham Temple Security Dress Change : उत्तर प्रदेश में क्या पुलिस का ड्रेस कोड बदल गया है? अब पुलिसकर्मी सादे पोशाक में नजर आएंगे। उनका ड्रेस कोड मंदिर के पुजारियों की तरह गेरुआ होगा। वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में पुलिसकर्मियों के पोशाक में बड़ा बदलाव किया गया है।

बाहर ज्योतिर्लिंगों में वाराणसी का काशी विश्वनाथ मंदिर भी शामिल है। काशी के गर्भ गृह में तैयार पुलिसकर्मी अब सादे ड्रेस में नजर आएंगे। पुलिसकर्मी पुजारियों की तरह गेरुआ वस्त्र धारण करेंगे, जबकि महिला पुलिसकर्मियों का पोशाक सलवार-कुर्ती होगा। साथ ही उनके माथे पर त्रिपुंड, गंधे पर ओम लिखा दुपट्टा और गले में रुदाक्ष की माला होगी।

यह भी पढ़ें : पप्पू यादव की बढ़ीं मुश्किलें, पुलिस ने मारा छापा, थाने लेकर चली गई प्रचार गाड़ी, देखें Video

जानें गेरुआ वेशभूषा में क्या करेंगे पुलिसकर्मी

वाराणसी पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अक्सर देखने को मिलता है कि दर्शन करने वाले श्रद्धालु मंदिर की चकाचौंध में खो जाते हैं और बाबा विश्वनाथ का दर्शन नहीं कर पाते हैं। ऐसे में पुजारियों के पास इतना वक्त नहीं होता है कि वे श्रद्धालुओं को सही दिशा दिखा पाए, इसलिए पुलिसकर्मियों को मंदिर के पुजारियों के ड्रोस कोड में तैनात करने का फैसला लिया गया है। पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं को गाइड करेंगे और उन्हें बाबा का दर्शन करवाएंगे।

यह भी पढ़ें : देश के लोकसभा चुनाव में विदेशी राजनीतिक पार्टियां भी करेंगी शिरकत, US को क्यों नहीं बुलाया

मंदिर परिसर में नो टच पॉलिसी लागू

बताया जा रहा है कि काशी मंदिर के परिसर में नो टल पॉलिसी भी लागू रहेगी। इस दौरान कोई भी पुलिसकर्मी किसी श्रद्धालु को टच नहीं कर सकता है। कई बार ऐसा होता है कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान पुलिसवाले आम श्रद्धालुओं को हटा देते हैं, जिससे उन्हें ठेस पहुंचती है।

First published on: Apr 11, 2024 09:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version