Atiq in Prayagraj: 1271 किमी का सफर पूरा, यूपी STF अतीक अहमद को लेकर पहुंची नैनी जेल, कोर्ट में पेशी आज

Atiq in Prayagraj Live Updates:: अपहरण के एक मामले में 28 मार्च को फैसला सुनाया जाएगा। इस मामले में अतीक समेत सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया गया है।

Atiq in Prayagraj: उत्तर प्रदेश पुलिस सोमवार को करीब साढ़े पांच बजे माफिया अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल पहुंची। 1271 किमी मीटर का ये सफर 24 घंटे में पूरा हुआ। यूपी पुलिस रविवार को शाम को करीब पौने छह बजे अतीक को साबरमती जेल से लेकर रवाना हुई थी। इस सफर में यूपी पुलिस का काफिला सबसे पहले राजस्थान के उदयपुर और उसके बाद मध्य प्रदेश के शिवपुरी में रुका।

उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने के बाद झांसी की पुलिस लाइन में यूपी एसटीएफ और पुलिस कर्मी करीब 2 घंटे तक रुके। यहां से रवाना होने के बाद पुलिस सीधे प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल पहुंचे। बता दें कि अतीक अहमद का भाई अशरफ भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया है।आज दोनों भाइयों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अतीक को साबरमती से लेकर रविवार को रवाना हुई थी टीम

घटनाक्रम के अनुसार रविवार (26 मार्च) को यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस गुजरात की साबरमती जेल पहुंची थी। यहां गुजरात पुलिस और सेंट्रल जेल प्रशासन से वार्ता और कागजी कार्यवाही के बाद यूपी एसटीएफ और पुलिस ने अतीक का अपनी अभिरक्षा में लिया। इसके बाद शाम को करीब पौने छह अतीक को वैन में बैठाने के बाद काफिला प्रयागराज के लिए रवाना हुआ।

- विज्ञापन -

इन जगहों पर रुका काफिला

गुजरात की साबरमती जेल से रवाना होने के बाद यूपी एसटीएफ का काफिला सबसे पहले ऋषभदेव में रात 9:05 बजे रुके। इसके बाद रात 10:30 बजे उदयपुर में काफिले ने अपना ठहराव किया। यहां से निकलने के बाद देर रात एक बजे चित्तौड़गढ़, रात 2:10 बजे भीलवाड़ा और फिर सोमवार तड़के यानी (रविवार-सोमवार रात) 3:26 बजे कोटा के पास काफिला रुका।

यहां से चलने के बाद यूपी एसटीएफ का काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी रामनगर में रुका, जहां अतीक अहमद ने मीडिया से बातचीत की। यहां से चलने के बाद काफिला झांसी पुलिस लाइन पहुंचा। यहां एसटीएफ और पुलिस की पूरी टीम ने करीब दो घंटे तक आराम किया। इसके बाद यहां से रवाना हुआ काफिला सीधे नैनी जेल में जाकर रुका।

Atiq Ahmed Case Updates:-

आज कोर्ट में होगी पेशी

यूपी एसटीएफ का काफिला माफिया अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच चुका है। जेल परिसर और आसपास के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। भारी सुरक्षा के बीच अतीक को जेल के अंदर भेजा गया है। बता दें कि 28 मार्च को अतीक की एक अपहरण के मामले में कोर्ट में पेशी होगी। अतीक अहमद 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में भी आरोपी है।

उमेश पाल हत्याकांड में भी होगी पूछताछ

गैंगस्टर अतीक अहमद को लेकर आ रहा एसटीएफ का काफिला प्रयागराज जिले में एंट्री कर चुका है। इस दौरान अतीक ने झांक कर प्रयागराज शहर को देखा। काफिला सीधे नैनी जेल पहुंचेगा। जहां अतीक को जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में रखा जाएगा। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने अतीक अहमद से उमेश पाल हत्याकांड को लेकर भी पूछताछ के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है। बताया गया है कि अर्जी स्वीकार होने पर पुलिस इस सिलसिले में पूछताछ करेगी।

चित्रकूट से 130 किमी दूर है प्रयागराज

एसटीएफ के काफिले ने उत्तर प्रदेश का चित्रकूट जिला पार कर लिया है। बताया गया है कि यहां प्रयागराज करीब 130 किमी दूर है। वहीं प्रयागराज पुलिस और प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। साथ ही लखनऊ से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

जेल मंत्री का आया बयान

अतीक अहमद को साबरमती से ला रही यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस ने करीब 1000 किमी का सफर पूरा कर लिया है। यानी 20 घंटे का सफर तय करते हुए काफिला यूपी के बांदा जिला पहुंच गया है। शाम को 5 बजे के आसपास अतीक के प्रयागराज पहुंचने की संभावना है। वहीं उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि प्रयागराज जेल में पूरे इंतजाम किए गए है। कोई गाड़ी नहीं पलटेगी।

प्रयागराज जेल की बढ़ाई गई सुरक्षा, दोनों भाई यहीं रहेंग

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रयागराज के एसीपी एएस चौहान ने बताया कि जेल का निरीक्षण किया जा रहा है। जेल अधीक्षक भी यहां मौजूद हैं। बता दें कि गुजरात की साबरमती जेल से अतीक अहमद और बरेली जेल से अतीक के भाई अशरफ को प्रयागराज लेकर आया जा रहा है।

झांसी पुलिस लाइन से अतीक को लेकर निकली पुलिस और एसटीएफ

माफिया अतीक को लेकर जा रहा पुलिस का काफिला झांसी पुलिस लाइन से प्रयागराज के लिए रवाना हो गया है। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस अतीक को लेकर सुबह 8:48 बजे झांसी पहुंची थी। यहां करीब दो घंटे तक काफिले में शामिल लोगों ने आराम किया। इसके बाद 10:45 बजे पुलिस का काफिला प्रयागराज के लिए रवाना हो गया।

रक्शा बॉर्डर से झांसी में की एंट्री

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रक्शा बॉर्डर से झांसी में एंट्री लेने के बाद गैंगस्टर अतीक अहमद को झांसी पुलिस लाइन में ठहराया गया है। बताया गया पुलिस लाइन परिसर में किसी को भी आने की अनुमति नहीं है। मीडिया को भी बाहर रोक दिया गया है।

अतीक की बहन भी चल रही काफिले के साथ

साबरमती जेल से प्रयागराज लाए जा रहे अतीक अहमद के साथ उसके परिवार की महिलाएं भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के काफिले के साथ अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी अपनी गाड़ी से साथ चल रही हैं। उन्होंने मिडिया से कहा कि अतीक की सुरक्षा के लिए चिंति हैं।

गाय से टकराई अतीक की गाड़ी 

मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी जिले की सीमा में प्रवेश करते समय अतीक अहमद को ला रहा पुलिस का काफिला सड़क पर अचानक आई एक गाय से टकरा गया। बताया गया है कि गाय उसी गाड़ी से टकराई थी, जिसमें अतीक अहमद बैठा था। हादसे में गाय की मौत हो गई है। अतीक की गाड़ी सुरक्षित है।

मध्य प्रदेश के शिवपुरी और झांसी के बीच है काफिला

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज ला रही पुलिस का काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी और उत्तर प्रदेश के झांसी के बीच में है। एक अनुमान के मुताबिक करीब 9.30 ये काफी झांसी पहुंचेगा। झांसी पुलिस ने भी चौकसी बढ़ा दी है। अतीक को लेकर गुजरने वाले संभावित रास्तों पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।

शिवपुरी में कुछ देर के लिए रुके

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उदयपुर के बाद प्रयागराज पुलिस का काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी में रुका था। यहां कुछ देर रुकने के बाद अतीक को लेकर फिर से प्रयागराज के लिए रवाना हुए। एएनआई की ओर से इसकी कुछ तस्वीरें भी जारी की गई हैं। अतीक को भी बाहर निकाला गया।

साबरमती से चल कर उदयपुर में रुके थे

गुजरात की साबरमती जेल से गैंगस्टर अतीक अहमद को लेकर निकला प्रयागराज पुलिस का काफिला राजस्थान में एंट्री के बाद उदयपुर में कुछ देर के लिए रुका। इसके बाद प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएफ उसे लेकर झांसी के लिए रवाना हुए हैं। बताया गया है कि कुछ घंटे बाद पुलिस का काफिला उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर जाएगा।

साथ ही जेल की सुरक्षा व्यवस्था और अतीक की निगरानी के लिए भी पुख्ता तैयारी की गई है। बता दें कि अतीक अहमद प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) का भी आरोपी है।

1271 किमी का है साबरमती से प्रयागराज का सफर

जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस कुछ ही देर में गैंगस्टर अतीक अहमद को साबरमती जेल से लेकर निकलेगी। सड़क मार्ग से करीब 24 घंटे में 1271 किमी का सफर तय करते हुए पुलिस यूपी के प्रयागराज पहुंचेगी। बताया गया है कि यूपी पुलिस की 45 सदस्यीय टीम साबरमती जेल पहुंची है। इस टीम में एक IPS अधिकारी, 3 डीएसपी और 40 पुलिसकर्मी शामिल हैं। काफिले में छह गाड़ियां शामिल हैं।

यूपी की इस जेल में रहेगा अतीक अहमद

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी शिफ्ट करने पर डीजी (जेल) आनंद कुमार ने बताया कि माफिया से नेता बने गैंगस्टर अतीक अहमद को प्रयागराज की जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उसके सेल में भी सीसीटीवी कैमरा होगा।

कैमरों से 24 घंटे होगी निगरानी

इसके अलावा जेल कर्मचारियों को अपने रिकॉर्ड के आधार पर चुना गया है। इसके बाद उन्हें तैनाती दी जाएगी। अतीक की सेल के आसपास सभी सुरक्षा कर्मियों के पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय और जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे अतीक पर निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी जेल को भेजा जा रहा है।

कई दिनों से चल रही अतीक को लाने की कवायद

बता दें कि कई दिनों से साक्ष्य संकलन और कागजी कार्रवाई के बाद आज यानी रविवार को यूपी एसटीएफ की एक टीम गुजरात की साबरमती जेल पहुंची है। यहां अतीक अहमद से उमेश पाल हत्याकांड के बारे में पूछताछ की जा रही है। कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि बी वारंट पर यूपी पुलिस अतीक अहमद को यूपी ला सकती है। वहीं दोपहर होते-होते स्थिति साफ हो गई। यूपी एसटीएफ और यूपी पुलिस अतीक को लेकर आ रही है।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version