TrendingElection Result 2023Rajasthan Assembly Election 2023Madhya Pradesh Assembly Election 2023Chhattisgarh Assembly Election 2023

---विज्ञापन---

सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य ने टाॅयलेट में लगवाए कैमरे, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Principal Government School Installed Cameras In Toilet Hanumnagarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिले के टाउन क्षेत्र में सरकारी स्कूल के एक प्रधानाचार्य ने टाॅयलेट में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। मामले में जानकारी उच्च अधिकारियों को होने पर बाल कल्याण समिति ने भी एक्शन लिया है। […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Sep 21, 2023 15:49
Share :
Hanumangarh School Toilet

Principal Government School Installed Cameras In Toilet Hanumnagarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिले के टाउन क्षेत्र में सरकारी स्कूल के एक प्रधानाचार्य ने टाॅयलेट में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। मामले में जानकारी उच्च अधिकारियों को होने पर बाल कल्याण समिति ने भी एक्शन लिया है। हालांकि स्कूल के टाॅयलेट से अब कैमरे हटा लिए गए हैं।

हनुमानगढ़ के टाउन क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल में प्रधानाचार्य को शिकायत मिली कि बच्चे बाथरूम में आने और जाने में ज्यादा समय लगाते हैं। मामला सामने आने के प्रधानाचार्य ने अपने स्तर पर जांच कराई तो पाया कि वास्तव में बच्चे बाथरूम में ज्यादा समय बिताते हैं। प्रधानाचार्य ने इस बात का पता लगाने के लिए स्कूल के बाथरूम में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। कैमरे लगाने के बाद हुई जांच में खुलासा हुआ कि बच्चे बाथरूम में जाकर नशा करते हैं।

सस्पेंड होने के लिए भी तैयार है प्रधानाचार्य

प्रधानाचार्य ने बताया कि बच्चे नशा करके अपना भविष्य और सेहत दोनों खराब कर रह हैं। कैमरे लगवाने के बाद बच्चों ने नशा करना बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि बच्चों को सुधारने के लिए बाथरूम में कैमरे लगवाए थे। कैमरे लगवाने के बाद बच्चों का नशा करना बंद हो गया। हालांकि इस मामले में प्रधानाचार्य को काफी विरोध का सामना भी करना पड़ा। छात्रों के परिजनों ने बाथरूम में कैमरे लगाने की बात अपने परिजनों को बताई। परिजनों ने इसकी शिकायत बाल कल्याण समिति को की।

वहीं इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि उनके खिलाफ अगर इस घटना को लेकर एक्शन होता है तो वे इसके लिए तैयार हैं। बच्चों को नशा और गंदी आदतों से दूर रखने के लिए वे आगे भी ऐसे ही कदम उठाते रहेंगे। फिलहाल मामला जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुंच चुका है।

First published on: Sep 21, 2023 03:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version