TrendingRajkot Firehardik pandyalok sabha election 2024IPL 2024Char Dham YatraUP Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

‘हनुमान चालीसा पढ़ना अपराध…’,राजस्थान में बरसे PM Modi, विपक्ष को सुनाई खूब खरी-खोटी

PM Modi on Hanuman Chalisa: हनुमान जयंती का अवसर भी सियासी खेमे के लिए वोट मांगने का साधन बन गया है। इसका एक नमूना राजस्थान की रैली में देखने को मिला, जब विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ने को अपराध करार दे दिया।

Edited By : Sakshi Pandey | Updated: Apr 23, 2024 14:19
Share :

PM Modi on Hanuman Chalisa: लोकसभा चुनाव का पहला चरण बीतने के बाद सियासत ने धर्म का चोला ओढ़ना शुरू कर दिया है। कोई जाति के नामपर वोट मांग रहा है तो किसी ने धर्म को अपना इलेक्शन एजेंडा मान लिया है। आज पूरे देश में हनुमान जयंती का पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में हनुमान जन्मोत्सव का रंग सियासी खेमे में भी साफ नजर आ रहा है। राजस्थान में चुनावी रैली के दौरान हनुमान चालीसा का जिक्र करके प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है।

पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने लोगों को हनुमान जयंती की बधाई दी और फिर विपक्ष को सवालों के कठघरे खड़ा कर दिया है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी अपराध माना जाता है।

राम नवमी का किया जिक्र

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान राम नवमी का भी जिक्र किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की तरफ दो टूक निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी अपराध होता है। राजस्थान जैसे राज्य में जहां लोग राम-राम करते हुए भगवान को याद करते हैं, वहां कांग्रेस ने राम नवमी मनाने पर भी पाबंदी लगा दी थी। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए हैं लेकिन अगर मोदी ने राज खोलने शुरू किए तो आपके सारे मनसूबे बाहर आ जाएंगे।

आरक्षण पर तोड़ी चुप्पी

रैली के दौरान पीएम मोदी ने आरक्षण पर बात करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संविधान को खिलौने की तरह इस्तेमाल किया है। असली संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं था, जिससे SC, ST और OBC को प्राथमिकता मिले। मगर मनमोहन सिंह सरकार ने कहा कि इस देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुस्लमानों का है। कांग्रेस पार्टी की विचारधारा वोट बैंक पॉलिटिक्स के ईर्द-गिर्द काम करती है।

First published on: Apr 23, 2024 02:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version