Bharat Jodo yatra: सोनिया गांधी कोटा में मनाएंगी अपना जन्मदिन, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

Bharat Jodo yatra: राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को प्रवेश करेगी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 9 दिसंबर को अपना 76वां जन्मदिन कोटा में मनाने वाली हैं।

Bharat Jodo yatra: राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को प्रवेश करेगी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 9 दिसंबर को अपना 76वां जन्मदिन कोटा में भारत जोड़ो यात्रा में मनाने वाली हैं। इस दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी समेत परिवार के अन्य लोग भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के अनुसार 8 दिसंबर की रात को सोनिया गांधी कोटा पहुंचेंगी। फिर 9 दिसंबर को अपने जन्मदिन के दिन वे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी।

जन्मदिन के दिन गहलोत-पायलट भी रहेंगे मौजूद

आपको बता दें भारत जोड़ो यात्रा में 9 तारीख के कार्यक्रम के लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं ये भी जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य कई नेता भी इस दौरान कोटा संभाग में मौजूद रहेंगे। कोटा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और इस यात्रा के कोट संयोजक बनाए गए रविंद्र त्यागी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का कार्यक्रम तय हो गया है।

सोनिया गाँधी इस यात्रा में दूसरी बार होंगी शामिल

बता दें कि सोनिया गांधी दूसरी बार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। इसके पहले वे कर्नाटक के मांड्या में यात्रा में शामिल हुई थीं। भारत जोड़ो यात्रा का 7 दिसंबर को रात्रि विश्राम जगपुरा स्थित मदन मोहन मालवीय योजना स्थल पर होगा। 8 दिसंबर को इस यात्रा का विश्राम रखा गया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी की उस दिन पूरे दिन विश्राम कैंप में ही करेंगे।

9 दिसंबर को इस तरह रहेगा यात्रा का कार्यक्रम

वहीं कांग्रेस नेताओं के मुताबिक 9 दिसंबर को कोटा के आरटीओ से राहुल गांधी की यात्रा शुरू होगी। सोनिया गांधी 9 दिसंबर को आरटीओ से कुछ दूरी पैदल चल सकती है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यात्रा आरटीओ ले 12 किलोमीटर चलने के बाद दोपहर में उम्मेद सिंह स्टेडियम नयापुरा पहुंचेगी। जहां पर राहुल गांधी लंच करेंगे। इसके बाद शहीद स्मारक से यात्रा शुरू होगी। 10 किलोमीटर चलकर रंगपुर पहुंचेगी।

भारत जोड़ो यात्रा का मध्य्प्रदेश में आखिरी दिन

आपको बता दें भारत जोड़ो यात्रा का आज शनिवार को मध्यप्रदेश में आखिरी दिन है। कल रविवार चार नवंबर को राहुल गांधी यात्रा के साथ राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर जाएंगे। सबसे पहले यात्रा एमपी की सीमा से सटे राजस्थान के झालावाड़ जिले के चऊंली गांव में प्रवेश करेगी। 15 दिन में कोटा, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिले से होते हुए राजस्थान से बाहर चली जाएगी।

राजस्थान के सात जिलों से गुजरेगी यात्रा

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा प्रदेश के सात जिलों की 18 विधानसभा सीटों को कवर करेगी। इनमें से ज्यादातर सीटें गुर्जर-मीणा बाहुल्य हैं। एक-दों सीटों को छोड़कर ज्यादातर पर गुर्जर या फिर मीणा समाज प्रभावी है। वहीं, कुछ सीटें पर दोनों समाजों का दबदबा है। इससे इस पूरे क्षेत्र में सचिन पायलट का दबदबा अधिक है। वर्तमान में इन 18 सीटों में से 12 कांग्रेस और छह पर भाजपा का कब्जा है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version