Rajasthan: प्रदेश में बदलने लगे हैं राजनीतिक समीकरण!, बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए मंत्री ने मारी पलटी

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से चल रही चर्चाओं पर विराम लगने का समय आ गया है। राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने के लिए साफ़ मना कर दिया है। इसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने के साथ ही और सीएम पद छोड़ने की बात सामने आते ही राजस्थान में भी मुख्यमंत्री के पद को लेकर सियासी हलचल तेज़ हो गयी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन पायलट CM पद के रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने की खबर जैसे ही मीडिया में आने लगी हैं वैसे ही राजस्थान की राजनीति में बयार लगातार बदलती नजर आ रही है। कल तक जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफों के पुल बांधते थे, अब वो सचिन पायलट की तारीफों के कसीदे गढ़ने लगे हैं। इस बार गहलोत के समर्थक बसपा से कांग्रेस में आए विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने बड़ा बयान दिया है।

सीएम गहलोत के कट्टर समर्थक और बसपा से कांग्रेस में आये विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि गहलोत के बाद अब राजस्थान में मुख्यमंत्री के लिए सचिन पायलट से ज्यादा मजबूत और बेस्ट दूसरा कोई नहीं है।

आगे उन्होंने कहा कि गहलोत कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन रहे हैं तो प्रदेश में सचिन पायलट से बेहतर कांग्रेस में CM का दूसरा फेस कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि जब गहलोत दिल्ली पहुंचे तो बरसात हुई थी, शगुन अच्छा है मतलब देश में कांग्रेस मजबूत होगी और सचिन पायलट जब दिल्ली से जयपुर पहुंचे तब भी बरसात हुई मतलब शगुन अच्छा है। उस हिसाब से मुझे लग रहा है कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री होंगे और उनके नेतृत्व में ही कांग्रेस सरकार राजस्थान में 2023 के चुनाव में फिर से रिपीट करेगी। आगे उन्होंने कहा कि पायलट के साथ खड़े रहेंगे कोई विरोधाभास नहीं है।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार बाबूलाल नागर ने कहा कि सचिन पायलट के पिताश्री स्वर्गीय राजेश पायलट का मैं कट्टर समर्थक रहा हूं। जब मैं राजनीति की शुरुआत कर रहा था, उस समय राजेश पायलट को लेकर मेरी बड़ी आस्था रही है। मैं उनका पक्का कार्यकर्ता रहा हूं। नागर ने कहा कि जिसमें काबिलियत होती है वह व्यक्ति समय आने आगे निकल कर आ जाता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version