Punjab: सीएम द्वारा ‘प्रधान मंत्री मित्र स्कीम’ के तहत टेक्स्टाईल पार्क स्थापित करने के लिए ज़मीन देने की करी गई पेशकश

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ‘प्रधान मंत्री मेगा इंटीग्रेटिड टेक्स्टाईल रीजन और एैपेरल पार्क्स (पी.एम. मित्र) स्कीम’ के अधीन टेक्स्टाईल पार्क स्थापित करने के लिए फतेहगढ़ साहिब जिले में 1000 एकड़ ज़मीन भारत सरकार को देने की पेशकश की है।

चंडीगढ़ : राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ‘प्रधान मंत्री मेगा इंटीग्रेटिड टेक्स्टाईल रीजन और एैपेरल पार्क्स (पी.एम. मित्र) स्कीम’ के अधीन टेक्स्टाईल पार्क स्थापित करने के लिए फतेहगढ़ साहिब जिले में 1000 एकड़ ज़मीन भारत सरकार को देने की पेशकश की है।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने फतेहगढ़ साहिब की पवित्र धरती पर इस प्रतिष्ठित प्रोजैक्ट को स्थापित करने की इच्छा अभिव्यक्त की है। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि इस प्रोजैक्ट के शुरू होने से पंजाब, देश की ‘टैकस्टाईल हब’ के तौर पर उभरेगा। भगवंत मान ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह प्रोजैक्ट राज्य को औद्योगिक विकास के नक्शे पर उभारेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्कीम जहां निवेशकों को आकर्षित करने में सहायक होगी, वहीं नौजवानों के लिए रोजग़ार के नए रास्ता खोलेगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने इस प्रोजैक्ट की इच्छुक राज्य सरकारों की हिस्सेदारी से देश भर में सात ‘प्रधान मंत्री मेगा इंटीग्रेटिड टेक्स्टाईल क्षेत्र और एैपेरल पार्क’ (पी.एम. मित्र) स्थापित करने की योजना को मंजूरी दी है। भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत राज्य सरकार फतेहगढ़ साहिब में टेक्स्टाईल पार्क स्थापित करने के लिए तैयार है।

- विज्ञापन -

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि इस मेगा पार्क की स्थापना करते समय केंद्र और राज्य के प्रदूषण कंट्रोल बोर्डों द्वारा निर्धारित सभी पर्यावरण मंजूरियाँ और मापदण्डों का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट के लिए बुनियादी ज़रूरतों में से एक यह है कि इस प्रोजैक्ट के लिए इच्छुक राज्य सरकार के पास 1000 एकड़ ज़मीन का क्षेत्रफल एक जगह मौजूद होना चाहिए।

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने इस प्रोजैक्ट के लिए फतेहगढ़ साहिब में पहले ही ज़मीन के ज़रुरी क्षेत्रफल की एक जगह चिन्हित कर ली गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रोजैक्ट को स्थापित करने के लिए सभी ज़रूरतों को जल्द पूरा किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version