‘अगला मेयर आप से होगा’, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता का यू टर्न

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद दिल्ली के महापौर के चुनाव में अपनी स्थिति से बड़े उतार-चढ़ाव में भाजपा ने आज कहा कि अगला महापौर आम आदमी पार्टी से होगा क्योंकि उसे बहुमत मिला है।

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज कहा, “बीजेपी एमसीडी में एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी।” उन्होंने कहा, “दिल्ली साफ-सुथरी हो और एमसीडी अच्छा काम करे, यह हमारी प्राथमिकता होगी।”

इससे पहले भाजपा ने सुझाव दिया था कि आप ने एमसीडी चुनावों में बहुमत हासिल किया हो सकता है, लेकिन मेयर का चुनाव अभी भी एक खुला खेल है। यह देखते हुए कि चंडीगढ़ जहां उसकी प्रतिद्वंद्वी सबसे बड़ी पार्टी थी में भाजपा का मेयर है।

हिमाचल में CM पद की दावेदार का बयान, बोलीं- वीरभद्र सिंह के परिवार की अनदेखी नहीं कर सकती कांग्रेस

हिमाचल जीत के बाद मुख्यमंत्री चुनने की चिंता, प्रतिभा सिंह के समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

बीजेपी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा था, “अब दिल्ली के लिए मेयर का चुनाव करने की बारी है। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्या रखता है। हालांकि चंडीगढ़ के 35 वार्डों के लिए हुए नगर निकाय चुनाव में आप 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला था।

- विज्ञापन -

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में 134 वार्डों में जीत हासिल कर भाजपा को पटखनी दी। प्रतिष्ठित नगर निगम में भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया। कांग्रेस को 250 सदस्यों वाले सदन में सिर्फ नौ सीटों पर सिमट गया।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version