Shraddha Case: हत्या के बाद आफताब ने मुंबई में श्रद्धा के दोस्तों से की थी मुलाकात, सुनाई थी ब्रेकअप की झूठी कहानी

Shraddha Murder Case: तिहाड़ जेल के पीआरओ धीरज माथुर ने कहा कि पूनावाला तिहाड़ की जेल नंबर 4 में है। उसे अलग सेल में रखा गया है और वह 24 घंटे सीसीटीवी की निगरानी में है।

Shraddha Murder Case: श्रद्धा वाकर मर्डर केस में नया खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने हत्या के बाद मुंबई में श्रद्धा के कुछ दोस्तों से मुलाकात की थी। इस दौरान उसने श्रद्धा और उसके बीच ब्रेकअप की झूठी कहानी भी सुनाई थी ताकि किसी को उसपर शक न हो।

आफताब पर मई के शुरू में अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने, उसके शरीर के 35 टुकड़े करके फ्रिज में रखने के बाद ठिकाने लगाने का आरोप है। महाराष्ट्र के वसई में दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, आफताब ने श्रद्धा के फोन को वाई-फाई से जोड़कर अपने दोस्तों से बात की, ताकि किसी को शक न हो। हत्या के बाद उसने उसका सिम कार्ड पहले ही तोड़ दिया था।

12 अक्टूबर को मानिकपुर में दर्ज कराया गया था गुमशुदगी का मामला

श्रद्धा के परिवार ने 12 अक्टूबर को मानिकपुर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। आफताब को पहली बार 20 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालांकि, उस समय उसके फोन और अन्य गैजेट्स की जांच नहीं की गई थी। इस बीच, पीड़िता का फोन 23 अक्टूबर तक इस्तेमाल किया जा रहा था। आफताब ने 26 अक्टूबर को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए बुलाए जाने से पहले वसई क्रीक इलाके के पास अपना फोन और अन्य सबूतों को नष्ट कर दिया।

26 अक्टूबर को मानिकपुर पुलिस ने आफताब का बयान लिया, लेकिन यह मौखिक था जिसमें उसने सिर्फ झगड़े के बाद श्रद्धा के जाने की बात कही थी। पूछताछ के बाद आरोपी सतर्क हो गया। वह 4 नवंबर के बाद दिल्ली लौटा और श्रद्धा वाकर की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार सहित बाकी सबूतों को नष्ट करना शुरू कर दिया।

आफताब ने पॉलीग्राफ टेस्ट आज

अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की बेरहमी से हत्या करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सोमवार को रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) लाया गया। पूनावाला पहले ही टेस्ट के तीन सेशन से गुजर चुका है।

- विज्ञापन -

आफताब का सबसे पहला पॉलीग्राफ टेस्ट 22 नवंबर को हुआ था। फिर 24 और 25 नवंबर को भी टेस्ट कराया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हत्याकांड से संबंधित अभी तक आफताब से 40 सवाल पूछे जा चुके हैं। सभी टेस्ट पूरे होने के बाद 5 दिसंबर को नार्को टेस्ट कराया जाएगा।

बता दें कि 26 नवंबर को आफताब को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। तिहाड़ जेल के पीआरओ धीरज माथुर ने कहा कि पूनावाला तिहाड़ की जेल नंबर 4 में है। उसे अलग सेल में रखा गया है और वह 24 घंटे सीसीटीवी की निगरानी में है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version