रायसेन में पेड़ कटाई मामले में बड़ी कार्रवाई, नाकेदार और डिप्टी रेंजर सस्पेंड

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे रायसेन जिले में सरकारी जमीन पर सैकड़ों हरे-भरे पेड़ काटने का मामला सामने आने के बाद वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

रायसेन: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे रायसेन जिले में सरकारी जमीन पर सैकड़ों हरे-भरे पेड़ काटने का मामला सामने आने के बाद वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने बीट के नाकेदार सतीश खत्री और डिप्टी रेंजर एन कुशवाह को सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल, रायसेन जिले भरदा चांदोरा गांव में सैकड़ों पेड़ काटे गए हैं। आरोप है कि भोपाल के दबंग बिल्डर हासिम मियां ने पैसे और पावर के दम पर आदिवासियों से सैकड़ों एकड़ जमीन हथिया कर वहां लगे सैकड़ों पेड़ कटवा दिए।

आदिवासियों के धार्मिक स्थल बड़ादेव मंदिर के पास लगे दो सौ साल पुराने बरगद और पीपल के पेड़ों को भी मशीन से उखड़वाकर फेंकवा दिया। इस मामले में बीट के नाकेदार सतीश खत्री और डिप्टी रेंजर एन कुशवाह की लापरवाही पाए जाने पर उनको सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं इस मामले में राजस्व विभाग की लापरवाही सामने आ रही है। भू-माफिया को बचाने के अब भी प्रयास किए जा रहे हैं। सवाल यह है कि राजस्व विभाग के जिम्मेदारों पर कब कार्रवाई होगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version