TrendingUnion Budget 2024Aaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

CM मोहन यादव का आरक्षण को लेकर बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

CM Mohan Yadav on Reservation: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आरक्षण की सुविधा को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी अनुसूचित जाति, जनजाति, बाकी के अन्य पिछड़े वर्ग और सभी गरीब वर्ग के लोगों को सरकार की तरफ से आरक्षण का लाभ मिलता रहेगा।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jun 15, 2024 15:29
Share :

CM Mohan Yadav on Reservation: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लोकसभा चुनाव के बाद फिर से प्रदेश के विकास के काम में लग गए हैं। सीएम मोहन यादव इन दिनों जल स्रोतों के संरक्षण, संवर्धन और पुनर्जीवन के अभियान चला रहे हैं। इसी सिलसिले में सीएम मोहन यादव बीते दिन छिन्दवाड़ा जिले के खुनाझिर में पहुंचे। यहां उन्होंने ग्राम में तालाब जीर्णोद्धार के काम का भूमिपूजन किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने आरक्षण की सुविधा को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

आरक्षण पर क्या बोले सीएम मोहन?

सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य के सभी अनुसूचित जाति, जनजाति और बाकी के पिछड़े वर्ग और सभी गरीब वर्ग के लोगों को सरकार की तरफ से आरक्षण का लाभ मिलता रहेगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रदेश के पिछड़े वर्ग के लोगों को पहले 14 प्रतिशत का आरक्षण मिलता था, लेकिन वैधानिक रूप से कोर्ट की मंजूरी मिल जाने के बाद अब इन लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण का फायदा मिलेगा। इसके लिए सरकार की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति के वर्गों के लिए जो आरक्षण की सुविधा है, वह उन्हें मिलती रहेगी। इसी के साथ सीएम मोहन यादव ने कहा कि अब सामान्य वर्ग के गरीब व्यक्ति के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: उज्जैन पहुंचे CM मोहन यादव; कर्मचारियों के साथ मिलकर की तालाब की सफाई, जनता से की खास अपील

जल्द शुरू होगी एयर एम्बुलेंस और टैक्सी

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने एयर एम्बुलेंस और एयर टैक्सी की नागरिक सुविधाओं को बढ़ाने की भी बात की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के लिए एयर एम्बुलेंस सेवा मील का पत्थर साबित होगी। आयुष्मान कार्ड धारक को प्रदेश और देश में किसी भी सरकारी और आयुष्मान से जुड़े अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा होगी। अगर आप आयुष्मान कार्ड धारक नहीं हैं, तो भी आप प्रदेश के किसी सरकारी अस्पताल में अपना मुफ्त इलाज करवा सकते हैं। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश के 8 बड़े शहरों में एयर टैक्सी सुविधा जल्द ही शुरू होने वाली है।

First published on: Jun 15, 2024 03:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version