डबरा में 35 लाख की लूट मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, मामले की खुली परतें

मध्यप्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने डबरा में मंडी कारोबारी के साथ फिल्मी स्टाइल में हुई 35 लाख रुपए की लूट की वारदात का खुलासा हो गया है।

ग्वालियर: मध्यप्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने डबरा में मंडी कारोबारी के साथ फिल्मी स्टाइल में हुई 35 लाख रुपए की लूट की वारदात का खुलासा हो गया है। पुलिस ने 22 नवंबर को गल्ला व्यापारी सेवकराम बजाज के साथ हुई लूट के मामले को सुलझा लिया है। कुल छह लोगों ने मिलकर लूट की वारदात रची थी, पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट के सात लाख रुपए बरामद कर लिये हैं।

बता दें कि 22 नवंबर को डबरा सिटी थाना क्षेत्र के ठाकुर बाबा रोड पर गल्ला व्यापारी सेवकराम बजाज के साथ 35 लाख रुपए की लूट हुई थी। सेवकराम बैंक से नकदी निकालकर अपने सहयोगी जगन के साथ बाइक से दफ्तर आ रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें पीछे से ओवरटेक करते हुए कट्टे की नोक पर उनके 35 लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। ये पूरी वारदात CCTV में कैद हो गई थी।

3 राज्यों में खंगाले CCTV

इसके बाद पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर जांच शुरू की तो पता चला कि लूट में इस्तेमाल की गई बाइक ग्वालियर DD नगर इलाके से चोरी की गई थी। ग्वालियर क्राइम ब्रांच के 150 से ज्यादा जवानों की कई टीमें बनाई गई और MP के साथ ही UP, राजस्थान और दिल्ली सहित अन्य राज्यों में दबिश देने पहुंची। इन राज्यों के 500 से ज्यादा CCTV खंगाले, 6 दिनों की रिकॉर्डिंग चेक की गई। तब सुराग मिलने पर पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया।

6 आरोपियों ने मिलकर रचा था खेल

पुलिस ने खुलासा किया कि कारोबारी सेवकराम के साथ हुई लूट की वारदात को 6 आरोपियों ने मिलकर रचा था, सेवकराम के पडौसी कारोबारी के मुनीम और उसका साथी लूट की वारदात में शामिल थे, इसके बाद पुलिस ने कुल चार आरोपियों को दबोच लिया। उनके पास से लूट की रकम में से 7 लाख रुपए की नकदी भी बरामद कर ली है। साथ ही लूट में इस्तेमाल कट्टा भी बरामद कर लिया है।

वारदात को अंजाम देने से पहले की थी रेकी

ग्वालियर रेंज ADG श्रीनिवास वर्मा के मुताबिक इस घटना में 6 लोगों ने रेकी कर कर वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग की थी, पुलिस ने इनमें से रेकी करने वाले तीन आरोपियों सहित लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बाइक सवार आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

फिलहाल, पुलिस बाइक पर सवार लूट की वारदात में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है। इसके साथ ही लूटी गई रकम में से कुल 7 लाख रुपए की रकम आरोपियों से बरामद कर ली है। शेष अन्य रकम अन्य दो लुटेरों के पास होने की पुलिस को जानकारी मिली है पुलिस का दावा है कि जल्दी दोनों को गिरफ्तार कर बाकी रकम को भी बरामद कर लिया जाएगा

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version