MP में चल रहा धर्मांतरण का खेल, हिंदुओं को जीसस की प्रार्थना कराते मिले लोग

भोपाल में धर्मांतरण को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया है। शिवनगर में चोरी छुपे हिंदू धर्म के लोग क्रिश्चियन धर्म की प्रार्थना कर रहे थे, ये दावा हिंदू संगठनों ने किया है।

विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में धर्मांतरण को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया है। शिवनगर में चोरी छुपे हिंदू धर्म के लोग क्रिश्चियन धर्म की प्रार्थना कर रहे थे, ये दावा हिंदू संगठनों ने किया है। हंगामे के दौरान बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, हिंदू संगठन ने रविवार को भोपाल के शिवनगर बस्ती में दबिश दी। हिंदुओं को पादरी ईसाई बनाने का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या बजरंग दल, संस्कृत बचाओ मंच और हिंदू संगठनों ने जमकर नारे बाजी की हंगामा किया। हिंदू संगठनों का आरोप है कि ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग धर्मांतरण करा रहे हैं।

गरीब बस्तियों के बंद कमरों में मिशनरी से जुड़े लोगों को रंगे हाथ पकड़ा है और पारदी समेत ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पुलिस को आवेदन दिया है।

- विज्ञापन -

हालंकि, जीसस की प्रार्थना कर रहे हिंदू धर्म के लोग इसे जोर जबरदस्ती नहीं बल्कि अपनी मर्जी बता रहे हैं। हिंदू संगठन का दावा है कि हर रविवार यहां हिंदूओं को ईसाई पादरी धर्मांतरण कराते हैं, एक महीने से इसी तरह का खेल चल रहा है, प्रलोभन देते हैं, पादरी और धर्मांतरण कराने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

जांच में जुटी पुलिस

भोपाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि हिंदू संगठन ने हमें सूचना दी थी। पूरे मामले में जांच और पूछताछ होगी। क़रीब 15-20 लोगों को जांच के दायरे में लिया गया है, इन सभी से पूछताछ की जाएगी। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

एमपी में चल रहा धर्मांतरण का बड़ा खेल- वीडी शर्मा

धर्मांतरण को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। हंगामे के बाद मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में धर्मांतरण का बड़ा खेल चल रहा है। भोपाल से पहले बैतूल और रतलाम में भी ऐसी मामले सामने आए हैं। ईशाई मिशनरी के लोग बड़ी संख्या में लोगों को प्रलोभन देकर मध्यप्रदेश में धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों को मध्य प्रदेश की धरती पर अब नहीं बचने दिया जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version