चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद IIT बॉम्बे में MMS स्कैंडल, हॉस्टल के वॉशरूम में कैंटीन वर्कर ने बनाया छात्रा का वीडियो

फिलहाल कैंपस स्थित कैंटीन को बंद कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि कैंटीन केवल तभी खुलेगी जब विशेष रूप से महिला स्टाफ को शामिल किया जाएगा।

MMS Scandal: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे में भी एक छात्रा के एमएमएस बनाए जाने की खबरें आई हैं। आरोप है कि IIT बॉम्बे में कैंटीन के वर्कर ने हॉस्टल के वॉशरूम में मौजूद छात्रा का एमएमएस बना लिया। मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी कैंटीन वर्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूनिवर्सिटी की छात्रा ने बाथरूम की खिड़की के बाहर एक मोबाइल फोन देखा। उसने तुरंत हॉस्टल के अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी। सूचना के बाद डीन कॉलेज पहुंचे। उधर, पुलिस ने छात्रावास भवन के बाहर के सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी को पहचानने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

धारा 354-C के तहत कैंटीन कर्मचारी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, देर रात कैंटीन चलाने वाले पांच कर्मचारियों से पवई थाने में पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद उनमें से एक को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354-सी के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की जांच चल रही है।

आरोपी के फोन की जांच जारी

IIT बॉम्बे के एक प्रवक्ता ने कहा कि संस्थान को इस बात की जानकारी नहीं है कि आरोपी के पास से जब्त किए गए फोन में कोई फुटेज है या नहीं। वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनकी प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी के फोन में कोई रिकॉर्डिंग नहीं थी।

वहीं, छात्राओं ने कैंपस में सुरक्षा उपायों को बढ़ाने और विशेष रूप से बाथरूम के डिजाइन में बदलाव की मांग की है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

वहीं, फिलहाल कैंपस स्थित कैंटीन को बंद कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि कैंटीन केवल तभी खुलेगी जब विशेष रूप से महिला स्टाफ को शामिल किया जाएगा।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में क्या हुआ था?

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल के छात्राओं के प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद मोहाली में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया था। छात्राओं के हॉस्टल के बाथरूम में बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गए थे। रिपोर्ट्स में कहा गया कि हॉस्टल में रहने वाले आठ छात्राओं ने इंटरनेट पर अपना वीडियो देखकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version