News 24-Chanakya Today Exit Poll: गुजरात और हिमाचल में अबकी बार किसकी सरकार? देखें 5 दिसंबर से नतीजे आने तक न्यूज़ 24 पर सबसे सटीक एनालिसिस

News 24-Chanakya Today Exit Poll: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान भी न्यूज़ 24 और टुडेज़ चाणक्या की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई थी।

News 24-Chanakya Today Exit Poll: देश का सबसे सटीक, सबसे भरोसेमंद और निष्पक्ष एग्जिट पोल न्यूज़ 24 और टुडेज चाणक्या आज शाम 4 बजे से लगातार प्रसारित किया जाएगा। न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या का विश्लेषण पिछले सभी बड़े चुनावों में सच साबित हुआ है। देश के बड़े-बड़े राजनीतिक पंडित न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या के सर्वे को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी मानते हैं।

64 घंटे पहले से नतीजों की विश्वसनीय झलक

8 दिसंबर 2022 को गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नतीजे आएंगे, लेकिन उसकी सबसे विश्वसनीय झलक आज शाम चार बजे से दिखनी शुरू हो जाएगी। न्यूज़ 24 आपको बताएगा कि दोनों सूबों के लोगों ने किस सोच के साथ मतदान किया। उनके जेहन में EVM का बटन दबाते समय कौन सी बात सबसे ऊपर रही।

न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या गुजरात और हिमाचल के सभी राजनीतिक दलों के वोट शेयर और सीटों को सटीक आकलन के साथ शाम 4 बजे से देश के सामने दोनों राज्यों के भविष्य की तस्वीर पेश करेगा।

Gujarat Voting Phase 2 LIVE Updates: गुजरात में दोपहर 1 बजे तक 34.74% मतदान, आणंद में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े

UP, उत्तराखंड और पंजाब में भी सच साबित हुई थी भविष्यवाणी

इस साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान भी न्यूज़ 24 और टुडेज़ चाणक्या की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई थी। पिछले 15 वर्षों में न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या की जोड़ी ने एक के बाद एक हर बड़े चुनाव के नतीजे पहले ही बता दिया था, जिन पर ईवीएम खुलने के बाद मुहर लगी थी।

चुनावी राजनीति में जरा भी दिलचस्पी रखने वाले लोगों को हमेशा ही चुनाव से पहले टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल पूर्वानुमानों और न्यूज़ 24 के सटीक विश्लेषण पर भरोसा रहता है। न्यूज 24-टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल का राजनीतिक गलियारों में बेसब्री से इंतजार होता है। इसलिए, भारत में कहा जाता है कि चुनाव मतलब न्यूज़ 24। क्योंकि, न्यूज़ 24 ने जो कहा… ईवीएम खुलने के बाद वही हुआ।

Gujarat Election News: ‘पूरी रात जंगल में छिपा रहा’, कांग्रेस विधायक ने भाजपा नेता पर तलवार से हमला करने का आरोप लगाया

हिमाचल में एक, गुजरात में दो चरणों में हुआ मतदान

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को एक ही चरण में कुल 68 सीटों पर मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के आंकड़ो के मुताबिक, राज्य में बंपर वोटिंग हुई थी और मतदान करीब 75 फीसदी पहुंच गया था। राज्य में भाजपा की सरकार है।

चुनाव आयोग ने गुजरात में दो चरणों में चुनाव कराने का फैसला लिया था। 1 दिसंबर को पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, मतदान 60.20 फीसदी रहा था जो 2017 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले करीब 8 प्रतिशत कम रहा। इन सीटों पर 68 फीसदी वोटिंग हुई थी।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 93 सीटों पर आज मतदान जारी है।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version