Himachal Election 2022: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का बड़ा बयान, कहा- हिमाचल में 50 फीसदी युवा बेरोजगार

हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। हिमाचल में एक ही चरण में चुनाव होंगे।

Himachal Election 2022: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने गुरुवार को कहा हिमाचल प्रदेश में 50 फीसदी युवा बेरोजगार हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सिरमौर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा हिमाचल प्रदेश पर 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। राज्य में कुल करीब 30 लाख युवा हैं जिनमें से 15 लाख बेरोजगार हैं। जबकि सरकारी पद खाली हैं।

आगे अपने संबोधन में उन्होंने कहा इस सरकार ने नौकरियां छीनी  हैं और राज्य में महंगाई बढ़ी है। आजकल की राजनीति बहुत बदल चुकी है। मेरी दादी इंदिरा जी के जमाने में अलग राजनीति होती थी। हमारे देश की राजनीति का आधार स्वतंत्रता संग्राम में जब महात्मा गांधी ने सत्य की बात की तो देश की राजनीति को एक आध्यात्मिक आधार दिया और हमें गर्व होना चाहिए कि किसी भी देश की राजनीति में इस तरह का आधार नहीं था।

भाजपा ने अस्थिरता फैलाई

कांग्रेस नेता ने कहा आजादी से अब तक सबसे स्थित सरकारें कांग्रेस ने दी हैं। भाजपा ने अस्थिरता फैलाई है। इस प्रदेश को जब बनाया गया तो सभी ने इंदिरा जी से यह कहा कि यह प्रदेश चल नहीं पाएगा। इंदिरा ने आपके भरोसे इस प्रदेश को बनाया, यहां के बुजुर्गों, कर्मचारियों, नौजवानों ने यह प्रदेश बनाया। लेकिन आज पूरा भारत देखता है तो सबसे शिक्षित व जागरूक जनता हिमाचल की है। प्रियंका ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हिमाचल 70 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में है।

सरकार बनाने के लिए 35 सीटें चाहिए 

हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। हिमाचल में एक ही चरण में चुनाव होंगे। यहां 55 लाख मतदाता हैं। राज्य में सरकार बनाने के लिए 35 सीटें जीतने की जरूरत होती है। 2017 में भाजपा ने 68 में से 44 सीटों पर जीती थी। कांग्रेस को 21 सीटें मिली थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version