Himachal Congress: हिमाचल का CM कौन? मुहर लगाने के लिए आज कांग्रेस MLAs की शिमला में बैठक

Himachal Congress: कांग्रेस पहले चंडीगढ़ में अपने विधायकों की बैठक की योजना बना रही थी, लेकिन स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद बाद में अपनी योजनाओं को बदल दिया।

Himachal Congress: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए कांग्रेस विधायक आज शिमला में बैठक करेंगे। हिमाचल कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज दोपहर 3 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी।

बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। विधायकों के एक प्रस्ताव पारित करने और मुख्यमंत्री के लिए अंतिम आह्वान करने के लिए पार्टी के आलाकमान को अधिकृत करने की संभावना है।

और पढ़िए –  गुजरात में 12 दिसंबर को लगातार 7वीं बार सरकार बनाएगी BJP, CM भूपेंद्र पटेल समेत 20 कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ

CM के रेस में कौन-कौन शामिल

कांग्रेस पहले चंडीगढ़ में अपने विधायकों की बैठक की योजना बना रही थी, लेकिन स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद बाद में अपनी योजनाओं को बदल दिया। कांग्रेस के लिए प्रतिभा सिंह सहित विभिन्न उम्मीदवारों के बीच अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना एक बड़ा काम है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री को इस पद के अन्य दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है।

पार्टी प्रमुख तय करेंगे हिमाचल का CM कौन होगा: राजीव शुक्ला

इससे पहले गुरुवार को शुक्ला ने कहा था कि पार्टी प्रमुख तय करेंगे कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। हिमाचल प्रदेश में चुनाव परिणामों पर न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख मुख्यमंत्री पद पर निर्णय लेंगे।

इस बीच, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भाजपा की ओर से खरीद-फरोख्त के प्रयासों की आशंका जताई है। बता दें कि गुरुवार को घोषित परिणामों में हिमाचल प्रदेश में पांच साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतीं। वहीं बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत हासिल की। निर्दलीयों ने तीन सीटें जीतीं और आप राज्य में अपना खाता खोलने में विफल रही।

Himachal Pradesh: कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, राजीव शुक्ला बोले- CM पद पर हाईकमान लेगा फैसला

पार्टी राज्य में लागू करेगी 10 गारंटी: राजीव शुक्ला

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि पार्टी राज्य में 10 गारंटी लागू करेगी। उन्होंने कहा, “यह राज्य के लोगों की जीत है। लोगों ने बदलाव के लिए और बेरोजगारी व महंगाई के खिलाफ वोट दिया।”

उन्होंने कहा कि हम एकजुट रहेंगे और हमारी पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं होगी। हमने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और अपने अगले कदम के बारे में चर्चा की।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों ने पार्टी को जनादेश दिया है और डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, “हम (हमारे विधायकों से) चंडीगढ़ या राज्य में कहीं भी मिल सकते हैं। जो जीते हैं वे हमारे साथ रहेंगे और हम सरकार बनाएंगे।”

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण है क्योंकि मैं लोगों से उसी तरह का समर्थन देख सकती हूं जैसा दिवंगत वीरभद्र सिंह को मिला था। चंडीगढ़ विधायकों के लिए आसानी से मिलने वाला स्थान है और हम खरीद-फरोख्त को लेकर चिंतित नहीं हैं।”

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version