Gujarat Election Results 2022: गुजरात में पहली जीत की ओर बढ़ रही समाजवादी पार्टी, कुटियाना से इतने वोट से आगे

Gujarat Election Results 2022: कांधल जडेजा का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के ढेलिबेन मालदेभाई ओदेदारा, आम आदमी पार्टी के भीमाभाई दानाभाई मकवाना और कांग्रेस के नथाभाई भूराभाई ओडेदरा से है।

Gujarat Election Results 2022: गुजरात में पहली बार समाजवादी पार्टी किसी सीट पर जीत की ओर बढ़ रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पोरबंदर के कुटियाना निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के नेता कांधल जडेजा आगे चल रहे हैं।

कांधल जडेजा का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के ढेलिबेन मालदेभाई ओदेदारा, आम आदमी पार्टी के भीमाभाई दानाभाई मकवाना और कांग्रेस के नथाभाई भूराभाई ओडेदरा से है।

सुबह 11 बजे तक जडेजा 12,000 वोट से आगे चल रहे थे। भाजपा उम्मीदवार लगभग 5,550 के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि आप उम्मीदवार लगभग 3,300 के साथ तीसरे स्थान पर थे। कांग्रेस प्रत्याशी अब तक 2,000 से कम वोटों के साथ चौथे स्थान पर रहे थे।

- विज्ञापन -

कौन हैं कांधल जडेजा?

कांधल जडेजा दिवंगत संतोकबेन सरमनभाई जडेजा के बेटे हैं। इस सीट से कांधल दो बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के टिकट पर जीत हासिल की है, लेकिन इस बार उन्हें एनसीपी से टिकट नहीं दिया गया था। 2017 में उन्होंने 59,406 वोट हासिल किए और 2012 में 61,416 वोटों से जीते थे।

टिकट से इनकार के बारे में पूछे जाने पर, जडेजा ने कहा, “जब मैं 2012 में यहां आया था, तब एनसीपी के बारे में कोई नहीं जानता था। मैंने दो बार चुनाव लड़ा और जीता। लोगों ने मेरे नाम पर वोट दिया।”

जडेजा ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद यहां से पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने मुझे फॉलो करते हुए इस्तीफा दे दिया। गुजरात में एनसीपी खत्म हो गई है। मैं अब साइकिल पर सवार हो गया हूं।”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version