Gujarat Assembly Elections: अमित शाह बोले- दंगों से न हिंदुओं का और न ही मुसलमानों का भला हुआ

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है। यहां पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी।

Gujarat Assembly Elections: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने हिंदुओं और मुसलमानों को आपस में लड़ाने के अलावा कुछ नहीं किया। भाजपा सरकार ने गुजरात में दंगों को खत्म कर दिया। ऐसे दंगों से न तो हिंदुओं को फायदा होता है और न ही मुसलमानों को। इस तरह की हिंसा से केवल विकास बाधित होता है।

- विज्ञापन -

अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन में अक्सर दंगे होते थे, लेकिन 2002 में नरेंद्र मोदी द्वारा दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के बाद से आज तक गुजरात में कभी कर्फ्यू नहीं लगा। बीजेपी ने गुजरात में शांति कायम कर ली है।

अनुच्छेद 370 का भी अमित शाह ने किया जिक्र

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, वामपंथी और ममता बनर्जी की पार्टी के नेताओं ने संसद में ‘को कोव’ (कौवे की तरह) चिल्लाना शुरू कर दिया। जैसा कि उन्होंने चर्चा के लिए विधेयक पेश किया।

राहुल गांधी पर भी अमित शाह ने साधा निशाना

चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने एक बार लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लेने के लिए आगाह किया था, लेकिन बाद में खुद को गुप्त रूप से टीका लगाया। शाह ने महामारी के समय लोगों को गुमराह करने के लिए कोरोना वैक्सीन को ‘मोदी वैक्सीन’ के रूप में प्रचारित किया था।

शाह बोले- केजरीवाल की पार्टी गुजरात में खाता भी नहीं खोल पाएगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल सकती है। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी भी कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी है। शाह ने कहा कि गुजरात में भाजपा अभूतपूर्व जीत दर्ज करेगी। लोगों को हमारी पार्टी और हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है।

दो चरणों में गुजरात में होगा मतदान

बता दें कि गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है। यहां पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी। दो दशक से ज्यादा समय से भाजपा गुजरात में सत्ता में रही है। राज्य में हर विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर होती रही है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी ने राज्य में पूरी ताकत लगा दी है। ऐसे में राज्य में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version