TrendingExit Polls 2023Rajasthan Assembly Election 2023Madhya Pradesh Assembly Election 2023Chhattisgarh Assembly Election 2023

---विज्ञापन---

गुजरात में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़: विदेशी नागरिक-महिला समेत चार पोरबंदर से गिरफ्तार, लव जिहाद से भी मिला कनेक्शन

Gujarat ATS: गुजरात एटीएस की टीम ने पोरबंदर में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। एटीएस ने आईएसआईएस के मॉड्यूल (ISIS Module) का भंडाफोड़ करते हुए पोरबंदर से एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। खुफिया जानकारी के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। ऑपरेशन पूरा होने के बाद एटीएस आधिकारिक घोषणा […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jun 10, 2023 11:16
Share :
Gujarat ATS (File Photo)

Gujarat ATS: गुजरात एटीएस की टीम ने पोरबंदर में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। एटीएस ने आईएसआईएस के मॉड्यूल (ISIS Module) का भंडाफोड़ करते हुए पोरबंदर से एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। खुफिया जानकारी के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। ऑपरेशन पूरा होने के बाद एटीएस आधिकारिक घोषणा करेगी। माना जा रहा है कि आज शाम तक मीडिया को आधिकारिक जानकारी दी जा सकती है।

आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में संदिग्धों से रात भर पूछताछ की गई। इस दौरान पता चला कि वे आईएसआईएस ज्वॉइन करने के लिए भागने की तैयारी कर रहे थे और पिछले एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे। उन्हें पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं से संदेश दिया जा रहा था।

लव जिहाद के लिए लड़के तैयार कर रही थी महिला

एटीएस के हत्थे चढ़ी महिला की पहचान सुमेरा बानो के रूप में हुई है। सूरत की रहने वाली सुमेरा बानो ने तमिलनाडु में शादी की थी। वह आईएस के मॉड्यूल पर काम करती थी। सुमेरा लव जिहाद के लिए 16-18 साल के लड़कों को तैयार करती थी। सुमेरा लव जिहाद के रैकेट में भी शामिल पाई गई।

एटीएस के डीआईजी दीपेन भद्रन की अगुवाई में ऑपरेशन शुक्रवार 9 जून को शुरू किया गया था। आरोपियों पर पिछले कुछ समय से एटीएस की नजर थी और उनकी हर गतिविधि को ट्रैक किया जा रहा था।

22 को पकड़े गए थे अलकायदा से जुड़े चार शख्स

एटीएस ने इसके पहले पिछले महीने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा से जुड़े मॉड्यूल का खुलासा किया था। 22 मई को एटीएस ने अहमदाबाद से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था, जबकि तीन को हिरासत में लिया था। पकड़े गए चारों बांग्लादेशी नागरिक थे, जो अहमदाबाद में अवैध रूप से रह रहे थे और मुस्लिम युवाओं को अलकायदा में भर्ती के लिए प्रेरित कर रहे थे।

ठाकुर भूपेंद्र सिंह की रिपोर्ट।

यह भी पढ़ेंColombia Plane Crash: अमेजन के जंगलों में 40 दिन बाद जीवित मिले चार बच्चे, जानें कैसे खुद को रखा जिंदा, कोलंबियन राष्ट्रपति भी हुए कायल

First published on: Jun 10, 2023 11:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version