ED Raids: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी छापेमारी, देशभर में 40 ठिकानों पर चल रही रेड

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने आज हैदराबाद, बेंगलुरु, मैंगलोर और चेन्नई में छापेमारी कर तलाशी अभियान चला रही है। 

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली शराब नीति घोटाले के सिलसिले में 40 स्थानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने आज हैदराबाद, बेंगलुरु, मैंगलोर और चेन्नई में छापेमारी कर तलाशी अभियान चला रही है।

बता दें कि, दिल्ली में आप सरकार द्वारा लागू की गई नई शराब पुलिस का मसौदा तैयार करने में कथित रूप से शामिल निर्माताओं सहित शराब व्यापार में शामिल लोगों के परिसरों की तलाशी ली गई है। इससे पहले 6 सितंबर को ईडी ने शराब नीति मामले में दिल्ली और अन्य शहरों में 35 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली थी।

अभी पढ़ें Cheetah In India Live Update: जयपुर की बजाय ग्वालियर उतरेगा चीतों को ला रहा विशेष विमान, 16 घंटे लगातार उड़ेगी फ्लाइट

 

ईडी आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। नीति को अब वापस ले लिया गया है।

ईडी ने शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर अपनी जांच शुरू की। सीबीआई की प्राथमिकी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष और कुछ नौकरशाहों को शराब नीति मामले में नामजद किया गया है।

अभी पढ़ें मैट्रीमोनियल साइट के जरिए महिला ने की शादी, आठ साल बाद पति की सच्चाई जानकार उड़े होश

उधर, मनीष सिसोदिया और आप ने अब बंद हो चुकी शराब नीति के क्रियान्वयन में अनियमितता और भ्रष्टाचार के सभी आरोपों का खंडन किया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version